GMCH STORIES

पेसिफिक विश्वविद्यालय पुरूष कबड्डी टीम ने जीती चैंपियनशिप

( Read 2505 Times)

16 Apr 23
Share |
Print This Page
 पेसिफिक विश्वविद्यालय पुरूष कबड्डी टीम ने जीती चैंपियनशिप

 

उदयपुर । पेसिफिक विश्वविद्यालय शिक्षण गतिविधियों के साथ खेलकूद में परचम लहरा रहा है। पेसिफिक विश्वविद्यालय की पुरूष कबड्डी टीम ने सवाई मान सिंह स्टेडियम, जयपुर में आयोजित रॉयल सेन्ट्रल चैम्पियनशिप को अपने नाम किया है। इसी महिने विश्वविद्यालय की महिला हॉकी टीम ने ऑल इन्डिया 5 साइड महिला हॉकी प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीता था। बड़े स्तर की दोनों प्रतियोगिताएं जीतने पर विश्वविद्यालय प्रशासन ने खिलाड़ियों को बधाई दी।

पेसिफिक विश्वविद्यालय स्पोर्ट्स बोर्ड चेयरमैन प्रो.हेमन्त कोठारी ने कहा कि 12 से 14 अप्रेल तक आयोजित की गयी रॉयल सेन्ट्रल चैंपियनशिप 2022-23 में पेसिफिक विश्वविद्यालय की टीम ने चैम्पियन बनकर 50,000 रूपये नकद व ट्रॉफी के रूप में पुरस्कार हासिल किया। पेसिफिक विश्वविद्यालय की पुरूष वर्ग की कबड्डी टीम पेसिफिक रॉयल ब्लु ने रॉयल सेन्ट्रल कबड्डी चैंपियनशिप में फाइनल महामुकाबले में दमदार प्रदर्शन करते हुए विलफ्रेंड रॉयल किंग को 49-28 से हराया।

पेसिफिक विश्वविद्यालय के फाउण्डर एवं चेयरमैन राहुल अग्रवाल ने खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि शिक्षा के साथ खेल आपसी तालमेल और टीम वर्क सीखाते हैं। खेल से इंसान को जीवन के उतार-चढ़ाव और हार-जीत की स्थिति में मानसिक संतुलन बनाए रखने का हुनर सीखने को मिलता है।

इस अवसर पर रजिस्ट्रार शरद कोठारी ने अपने संदेश में कहा कि पेसिफिक विश्वविद्यालय में खेलों और खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए विशेष प्रयास किये जाते हैं। यहां स्थानीय से लेकर राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं का आयोजन समय - समय पर किया जाता है।

इसी अवसर पर पेसिफिक विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. के.के. दवे ने खिलाड़ियों को बधाई देते हुए कहा कि हमारी टीमों द्वारा विभिन्न खेलों में अच्छा प्रदर्शन किया जा रहा है, इसका कारण सकारात्मक सोच और अप्रोच है।

 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Education News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like