GMCH STORIES

प्रौद्योगिकी एवं अभियांत्रिकी महाविद्यालय में एक-दिविसीय तकनीकी-सांस्कृतिक उत्सव का आयोजन

( Read 915 Times)

20 Jul 21
Share |
Print This Page

प्रौद्योगिकी एवं अभियांत्रिकी महाविद्यालय में एक-दिविसीय तकनीकी-सांस्कृतिक उत्सव का आयोजन

महाराणा प्रताप कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के संघटक  प्रौद्योगिकी एवं अभियांत्रिकी महाविद्यालय, उदयपुर, में 19 जुलाई 2021 को ऑनलाइन तकनीकी-सांस्कृतिक उत्सव "Genestella" का आयोजन किया गया I कार्यक्रम के उद्घाटन सत्र में महाराणा प्रताप कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के माननीय कुलपति प्रो . नरेंद्र सिंह राठौड़ जी ने अपने संदेश में इस वैश्विक महामारी के दौर में छात्रों का मनोबल बढाने के लिए इस तरह के कार्यकर्मो के आयोजन के लिए प्रोत्साहित किया I उन्होंने बताया की उधमिता विकास एवम् नयी तकनीकी की जानकारी आज के समय की आवश्यकता हैं I प्रौद्योगिकी एवं अभियांत्रिकी महाविद्यालय अधिष्ठाता श्री पी.के. सिंह जी ने अपनी उपस्थिति व अपने शब्दों से सभी को प्रोत्साहित किया तथा भविष्य में इस तरह के और भी कार्यक्रम आयोजित करने का सुझाव दिया ताकि छात्र अपनी उर्जा सकारात्मक तरह से उपयोग कर सके I 
इस इवेंट के अंतर्गत बिजनेस कानक्लेव, वर्कशॉप व सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए। विभिन्न कॉलेजों के अनेकों विद्यार्थियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। बिजनेस कॉन्क्लेव के तहत श्रीमान पियूष कुमार सिंह (ED Jennerus Biocorp & CEO Agriyaan Technologies), श्रीमान नारायण लाल गुर्जर (CEO, EF Polymer Pvt. Ltd.),  एफपीएस सुरेंद्र सिंह (Founder and CEO, SS Corporate Law House) ने लीडिंग इंडिया इन 21st सेंचुरी विषय पर संबोधित किया। दिन में तीन वर्कशॉप कराई गई, श्रीमती संध्या  सुतोदिया के द्वारा डिजिटल मार्केटिंग पर सेशन हुआ ,श्रीमान अभिषेक नायर द्वारा वेब डेवलपमेंट पर वर्कशॉप कराई गई व श्रीमान लक्षित वर्मा द्वारा साइबर सिक्योरिटी पर वर्कशॉप आयोजित की गई जो कि प्रतिभागियों के लिए काफी लाभदायक थी। इस इवेंट के तहत शाम को रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन हुआ जिसमें मशहूर कवि व गजलकार "नित्यानंद तुषार जी" सुश्री संध्या ने अपनी अनेक रचनाओं से खूब रंग जमाया इसी के आगे आरजे श्री और आरजे रमेश ने इस कार्यक्रम में चार चांद लगा दिए। 
अंततः महाविद्यालय के छात्र कल्याण अधिष्ठाता श्री जय कुमार व डॉ. त्रिलोक गुप्ता  ने अपने अनुभवों से अवगत कराया व सभी बच्चों का उत्साहवर्धन किया। इस एक  दिन के इवेंट में दस  से ज्यादा कॉलेजों के करीब पांच सो से ज्यादा प्रतिभागियों ने भाग लिया। सीटीएई कॉलेज के जेनेसिस क्लब के स्टूडेंट कोऑर्डिनेटर  रिषभ दोषी ,हर्षित शर्मा ,जतिन जैन, सौरभ पुर्बिया ,अनुराग मीना और  सिद्धार्थ मित्तल ने सारा आयोजन कुशलता और सादगी से करवाया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Education
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like