BREAKING NEWS

नीरजा मोदी स्कूल में बियॉण्ड द बुक्स 2.0 का आगाज 8 से

( Read 3431 Times)

06 Jun 20
Share |
Print This Page

नीरजा मोदी स्कूल में बियॉण्ड द बुक्स 2.0 का आगाज 8 से

उदयपुर। नीरजा मोदी स्कूल द्वारा बच्चों की कलात्मक रूचि को चरम सीमा तक निखारने के लिए बियॉन्ड द बुक्स 2.0  कार्यक्रम सोमवार 8 जून से आॅन लाइन अंग्रेजी माध्यम से प्रारम्भ होगा।
निदेशिका साक्षी सोजतिया ने बताया कि बियॉन्ड द बुक्स 1.0 कार्यक्रम को अभिभावकों एवं बच्चों की ओर से मिली अपार सफलता के बाद विद्यालय प्रबन्धन ने बियॉन्ड द बुक्स 2.0 प्रारम्भ करने की घोषणा की। इस श्रृंखला में मेन्टर एण्ड मेन्टी, आर्टिस्ट इन एक्शन, डूडलिंग ड्योस, बचपन के खेल, होस्ट अ डिनर, ऑथर अ बुक, कलिनरी क्रू, यंग स्कल्पटर्स, टाईनी क्रिएटर्स और केरेक्टर क्राफ्टर्स आदि गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि नीरजा मोदी स्कूल में सीखना और सीखाना एक बहुत ही मजेदार अनुभव है। हमारा मानना है कि प्रत्येक व्यक्ति में एक कलाकार होता है जिसे जगाने की आवश्यकता होती है। कला और शिल्प द्वारा बच्चों को इस कोरोना काल में न सिर्फ अपने आप को व्यस्त रखना है अपितु उनके व्यक्तित्व को भी संवारना हैं।
विद्यालय के प्राचार्य जॉर्ज ए. थॉमस ने बताया कि यह एक बहत ही सुनहरा अवसर है जिससे बच्चें ओरिगेमी, कार्ड डिजाईन, क्ले मॉडलिंग जैसे कई एक्टिीविटीज सीख रहे हैं एवं उसमें पारंगत हो रहे हैं।
उन्होंने बताया कि ऑनलाईन क्लासेज द्वारा बच्चों को पाठ्यक्रम के अनुसार सभी विषयों के ज्ञान प्राप्ति के साथ-साथ उन्हें इन गतिविधियों द्वारा विभिन्न तरह के कौशल विकास कराने की एक छोटी सी पहल है। विद्यार्थियों के प्रोत्साहन के लिए विशिष्ट उपलब्धि प्राप्त करने वालों को आकर्षक पुरस्कारों से सम्मानित किया जाएगा।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like