GMCH STORIES

सुविवि- एसएफएबी कर्मचारियों को जल्द मिलेगा बकाया वेतन

( Read 2360 Times)

29 Mar 24
Share |
Print This Page
सुविवि- एसएफएबी कर्मचारियों को जल्द मिलेगा बकाया वेतन

उदयपुर। मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय के सेल्फ फाइनेंस बोर्ड में कार्यरत कर्मचारियों के कामकाज के लिए राय प्राप्त करने के लिए सरकार को प्रस्ताव भेजा जा रहा है। इसके साथ ही पिछले दो महीने के बकाए का भुगतान भी किया जाएगा।
विश्वविद्यालय के प्रवक्ता डॉ कुंजन आचार्य ने बताया कि उक्त आशय का निर्णय कुलपति प्रोफेसर सुनीता मिश्रा की अध्यक्षता में गुरुवार को आयोजित काउंसिल आफ डीन्स (सीओडी) की बैठक में लिया गया।
बैठक में तय किया गया कि सेल्फ फाइनेंस बोर्ड के तहत कार्यरत कर्मचारियों ने आज तक जो काम किया है उसका भुगतान जल्द ही कर दिया जाएगा। इसके साथ ही संयुक्त सचिव उच्च शिक्षा से 26 मार्च को प्राप्त पत्र के क्रम में विश्वविद्यालय द्वारा कर्मचारियों के नियोजन हेतु राय प्राप्त करने के लिए प्रस्ताव भिजवाया जा रहा है। इसमें 2 सप्ताह में उचित निर्णय किया जाएगा। 
बैठक के बाद कुलपति ने सेल्फ फाइनेंस बोर्ड के कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि वह शनिवार से काम पर लौट जाए। उनके लिए शीघ्र ही सरकार से बात करके कुछ मजबूत मार्ग निकल जाएगा। काउंसिल ऑफ डीन्सस की बैठक में वित्त नियंत्रक सीमा यादव, सामाजिक विज्ञान एवं मानविकी महाविद्यालय के डीन प्रो हेमंत द्विवेदी, कॉमर्स कॉलेज के डीन प्रो बीएल वर्मा, साइंस कॉलेज के डीन प्रतिनिधि प्रो केबी जोशी, छात्र कल्याण अधिष्ठाता प्रो सीमा जालान, डीन पीजी स्टडीज प्रो आरती प्रसाद, फैकल्टी ऑफ़ मैनेजमेंट स्टडीज के डायरेक्टर प्रो हनुमान प्रसाद, लॉ कॉलेज की डीन डॉ राजश्री चौधरी, परीक्षा नियंत्रक डॉ राजेश कुमावत तथा चीफ प्रॉक्टर प्रो पूरणमल यादव उपस्थित थे।
इस अवसर पर छात्र प्रतिनिधियों द्वारा दिए गए एक ज्ञापन पर भी विचार विमर्श किया गया। इसके तहत विद्यार्थियों की विभिन्न मांगों पर सकारात्मक निर्णय लिया गया।

 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Education News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like