GMCH STORIES

पर्यावरण की रक्षा करना हमारा पहला दायित्व है: शाश्वत सक्सेना

( Read 4767 Times)

11 Sep 23
Share |
Print This Page
पर्यावरण की रक्षा करना हमारा पहला दायित्व है: शाश्वत सक्सेना

चित्तौड़गढ़। हमारा पर्यावरण धरती पर स्वस्थ जीवन को अस्तित्व में रखने के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। धरती पर जीवन के लालन-पालन के लिए पर्यावरण प्रकृति का उपहार है और ं प्रकृति के इस उपहार की रक्षा करना हमारा पहला दायित्व है।

यह बात सामाजिक संगठन ‘यूथ मूवमेंट,राजस्थान‘ के संस्थापक शाश्वत सक्सेना ने रविवार को बिछोर गांव में स्थित श्री चारभुजा जी मंदिर परिसर में बेंगू विधानसभा क्षेत्र के पदाधिकारियों की बैठक में कही। उन्होंने कहा कि हमें अपने-अपने क्षेत्र के पर्यावरण में सुधार के लिए जागरूकता लाने का कार्य करने की जरूरत है।

बैठक में बेंगू यूथ मूवमेंट के नगर अध्यक्ष कमलेश कुमावत और कार्यकारी अध्यक्ष रवि राठौर ने पदाधिकारियों के साथ मिलकर एकसाथ प्रण लिया कि वे सभी क्षेत्र के पर्यावरण के सुधार के लिए कार्यरत रहेंगे और दूसरों को भी जागरूक करने का कार्य करेंगे। इससे पहले बिछोर पहुंचने पर युवाओं ने शाश्वत सक्सेना का माला पहनाकर स्वागत किया।

इस अवसर पर यूथ मूवमेंट के बेंगू नगर अध्यक्ष अनुराग कुमावत, कार्यकारी अध्यक्ष रवि राठौर, रमेश वेष्णव, कमलेश धाकड़, मनोज कुमार खटीक, महावीर कुमावत, सुनील कुमार, देवेन्द्र कुमार, सुरेश कुमार, नारायण धोबी, कमलेश राठौर, लक्ष्मण सिंह गहलोत, निर्मल कुमार, कालू कुमावत, छोटूलाल सुथार, श्रवण कुमार, सांवरिया कुमावत,नरेश कुमार, देवेन्द्र शर्मा, पप्पु कुमावत, ओमप्रकाश , भेरूलाल, श्याम सिंह, रवि शर्मा, अनिल खटीक, बद्रीप्रसाद तिवारी आदि मौजूद रहे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Chittor News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like