GMCH STORIES

बीजेएस की दो दिवसीय स्मार्ट गर्ल कार्यशाला का हुआ शुभारंभ,

( Read 3163 Times)

01 May 23
Share |
Print This Page
बीजेएस की दो दिवसीय स्मार्ट गर्ल कार्यशाला का हुआ शुभारंभ,

भारतीय जैन संगठना निम्बाहेड़ा के द्वारा चलाये जा रहे स्मार्ट गर्ल कार्यशाला का स्थानीय दादा वाड़ी में आयोजित दो दिवसीय स्मार्ट गर्ल्स प्रोग्राम का शुभारंभ मास्टर ट्रेनर विरेन्द्र महात्मा (उदयपुर) व बीजेएस के संरक्षक एवं पूर्व विधायक अशोक नवलखा ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया।

कार्यक्रम संयोजिका शिल्पा बोड़ाना ने बताया कि भारतीय जैन संगठना द्वारा आयोजित कार्यशाला में 13 से 21 आयु वर्ग की किशोरवायनी लड़कियों में सेल्फ अवेयरनेस, कम्युनिकेशन एन्ड रिलेशनशिप से जुड़े विषयों पर बीजेएस के ट्रेनर वीरेन्द्र महात्मा द्वारा  प्रॉजेक्टर के साथ विस्तार से जानकारी दी गई।

बीजेएस के महामंत्री सिद्धराज सिंघवी ने बताया कि बीजेएस अध्यक्ष वीरेश चपलोत के निर्देशन में क्षेत्र में पहली बार बालिकाओं में उत्थान एवं उत्प्रेरित करने के लिए आयोजित किए जा रहे इस स्मार्ट गर्ल्स प्रोग्राम के पहले दिन तीन सत्र आयोजित किये गए। जिसमें जैन समाज की 72 लड़कियों ने उत्साह के साथ बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया।

कोषाध्यक्ष प्रकाश चेलावत एवं स्मार्ट गर्ल्स प्रोग्राम हेड मुकेश बम ने बताया कि बेटियों के सक्षमीकरण के लिए बीजेएस के द्वारा गहन रिसर्च के बाद स्मार्ट गर्ल्स प्रोग्राम तैयार किया गया है, जिसमें बालिकाओं को जीवन में आने वाली विभिन्न समस्याओं से अवगत करवाने के साथ उनका सामना करने के लिए तैयार किया जाता है। इसी क्रम में निम्बाहेड़ा में भी दी दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है। समापन कार्यक्रम में बीजेएस के राष्ट्रीय महामन्त्री राजकुमार फत्तावत विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Chittor News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like