GMCH STORIES

घायल राष्ट्रीय पक्षी मोर की सेवा कर वन विभाग के अधिकारियों को किया सुपुर्द

( Read 3968 Times)

23 Apr 23
Share |
Print This Page

घायल राष्ट्रीय पक्षी मोर की सेवा कर वन विभाग के अधिकारियों को किया सुपुर्द

निम्बाहेड़ा।यूं तो पूर्व स्वायत्त शासन मंत्री श्रीचंद कृपलानी हमेशा राजनीति से ऊपर उठकर मानव सेवा को अपना प्रथम कर्म समझते हैं, ऐसे में कहीं जीव दया करने का मौका मिले तो उसमें भी आगे बढ़कर सेवा कार्य करते हैं।

ऐसा ही एक वाक्या शनिवार को सामने आया जब पूर्व मंत्री कृपलानी, भाजपा जिला किसान मोर्चा अध्यक्ष गब्बर सिंह अहीर, पूर्वी मंडल अध्यक्ष अशोक जाट एवं महामंत्री राजेश धाकड़ के साथ बांगरेड़ा मामादेव किसी सामाजिक कार्यक्रम में भाग लेने जा रहे थे। इसी दौरान मार्ग में पूर्व मंत्री कृपलानी को एक खेत पर राष्ट्रीय पक्षी मोर के घायलावस्था में पड़े होने की सूचना मिली। इस पर कृपलानी ने ग्रामीणों की सहायता से घायल मोर की देखभाल की तथा अपने हाथ से दाना चुगाकर पानी पिलाया। इस दौरान कृपलानी ने वन विभाग के क्षेत्रीय वन अधिकारी राजेन्द्र सिंह चौधरी से मोबाइल पर वार्ता कर मोर की स्थिति से अवगत कराया तथा वन विभाग के अधिकारियों को मौके पर बुलाकर उपचार हेतु सुपुर्द किया तथा शीघ्र मोर की देखरेख के निर्देश दिए।

इस अवसर पर उपसरपंच गिरधारीलाल गायरी, पूर्व सरपंच नानालाल मीणा, दिलखुश मीणा, देवीलाल धाकड़, तुलसीराम लोहार, राहुल धाकड़, किशोर धाकड़, कमलेश धाकड़, विकास धाकड़, गोपाल धाकड़, ओम धाकड़ आदि मौजूद रहे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Chittor News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like