GMCH STORIES

यूथ मूवमेंट ने लोकसभा अध्यक्ष बिरला को दिया ज्ञापन

( Read 12707 Times)

31 Oct 19
Share |
Print This Page
यूथ मूवमेंट ने लोकसभा अध्यक्ष बिरला को दिया ज्ञापन

चित्तौड़गढ़  /रावतभाटा : सामाजिक सरोकार के लिए संकल्पित ‘यूथ मूवमेंट राजस्थान‘ ने मंगलवार को रावतभाटा में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को ज्ञापन देकर केन्द्र और राज्य सरकार के उपक्रमों एवं निजी औधोगिक संस्थानों में स्थानीय युवाओं को रोजगार देने का कानून बनाने की मांग की है।
बेंगू विधानसभा अध्यक्ष विष्णु राठौर ने बताया कि यूथ मूवमेंट के संस्थापक अध्यक्ष शाश्वत सक्सेना के नेतृत्व में राजस्थान के युवाओं को रोजगार देने का कानून बनाने की मांग को पूरा करने के लिए मुहिम चलाई जा रही है। इस मुहिम के तहत समर्थन के लिए राजस्थान भर में हस्ताक्षर अभियान चलाया जा रहा है । राठौर ने बताया कि लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के रावतभाटा आने पर यूथ मूवमेंट ने स्वागत कर ज्ञापन दिया । लोकसभा अध्यक्ष को दिए ज्ञापन में मांग की गई कि राजस्थान में स्थित केन्द्र और राज्य सरकार के उपक्रमों एवं निजी औधोगिक संस्थानों में राजस्थान के 85 प्रतिशत युवाआंे को और इस 85 प्रतिशत में 50 प्रतिशत उस क्षेत्र के युवाओं को रोजगार देने का कानून बनाने की मांग की गई जहां पर संस्थान स्थापित है।
लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने यूथ मूवमेंट की मांग पर सकारात्मक प्रतिक्रिया दिखाई है। ज्ञापन देने वालों में बेंगू विधानसभा अध्यक्ष विष्णु राठौर, तहसील अध्यक्ष संजय सिंह रावत, मार्गदर्शक मंडल के सदस्य रौनक चैधरी, कुंडाल अध्यक्ष आयुष सुमन,महासचिव तरूण पारेता, सूरत सिंह सहित कई कार्यकर्ता मौजूद रहे । इस अवसर पर चित्तौड़गढ़ सांसद सी.पी.जोशी, पूर्व मंत्री श्रीचन्द कृपलानी, पूर्व विधायक सुरेश धाकड़ , भाजपा जिला अध्यक्ष रतन गाडरी , वरिष्ठ भाजपा नेता कमलेन्द्र सिंह हाड़ा आदी कई भाजपा नेता मंच में मौजूद रहे ।  
उल्लेखनीय है कि यूथ मूवमेंट की मांग पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत प्रदेश मंे स्थानीय युवाओं को रोजगार देने का कानून बनाने के लिए मसौदा तैयार करवा रहे है। पिछले दिनों मुख्यमंत्री कार्यालय ने यूथ मूवमेंट के संस्थापक अध्यक्ष शाश्वत सक्सेना से इस मांग के बारे में जानकारी प्राप्त की है ।  


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Chittor News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like