GMCH STORIES

जिला टास्क फोर्स कमेटी की बैठक

( Read 4026 Times)

17 Jul 19
Share |
Print This Page
जिला टास्क फोर्स कमेटी की बैठक

चित्तौड़गढ़ /  जिला टॉस्क फोर्स कमेटी की बैठक मंगलवार को जिला परिषद के ग्रामीण विकास अभिकरण सभागार में हुई। बैठक में 22 जुलाई से प्रारम्भ होने वाले मिजल्स-रूबेला अभियान की तैयारियों की समीक्षा करते हुए अतिरिक्त जिला कलक्टर (भू.अभिलेख) विनय पाठक ने अभियान अन्तर्गत गतिविधियों की प्रगति की समीक्षा की व निर्देश दिये कि शिक्षा, महिला एंव बाल विकास,पंचायतीराज विभाग व स्वयं सेवी संगठनों की सामूहिक भागीदारी के माध्यम से अभियान का प्रचार-प्रसार सुनिश्चित किया जाए।
उन्होंने कहा कि अभियान में संयुक्त प्रयासों से ही निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त किया जाना संभव है। उन्होंने निजी विद्यालयों में शिक्षक-अभिभावक  बैठक का आयोजन आवश्यक रूप से करवाए जाने के जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश प्रदान किये। 
महिला एवं बाल विकास विभागीय अधिकारियों से कहा कि आंगनवाड़ी केन्द्रों के माध्यम से घर-घर मुहिम चला कर अभियान की जानकारी आमजन तक पहुंचाने के ठोस प्रयास करें। उन्हांने गैर सरकारी संगठनों की महत्ती भूमिका बताते हुए अभियान में सकारात्मक सहयोग लिये जाने पर बल दिया तथा अभियान की व्यापक आईईसी करने के निर्देश दिये। 
विश्व स्वास्थ्य संगठन प्रतिनिधि डॉ. ललिता राव ने अभियान की तैयारियों की समीक्षा की एवं चिकित्सा अधिकारियां को आगामी गतिविधियां की आवश्यक जानकारी दी।  


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Chittor News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like