GMCH STORIES

अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई, 15 वाहन जब्त

( Read 1038 Times)

19 May 22
Share |
Print This Page

अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई, 15 वाहन जब्त

भीलवाडा । जिला कलक्टर श्री आशीष मोदी के निर्देशन में भीलवाड़ा जिले में अवैध खनन/निर्गमन/ भंडारण के विरुद्ध अभियान में खान विभाग, राजस्व विभाग, पुलिस विभाग, वन विभाग एवं परिवहन विभाग की संयुक्त कार्यवाही में अभियान के तीसरे व चौथे दिन 15 प्रकरणों में 15 वाहन जब्त किये गये।

खनि अभियन्ता श्री नवीन अजमेरा ने बताया कि बिजौलिया क्षेत्र में खनिज बजरी का अवैध परिवहन करते हुए पाये जाने पर 6 ट्रेक्टर ट्रालियों को जब्त कर बिजौलिया थाने की सुपुर्दगी में दिया गया। पुर क्षेत्र में वाहन डंपर को खनिज क्रेशर गिट्टी को बिना ट्रांजिट पाये जाने पर पुर थाने में खड़ा कराया गया। ईरास चौराहा के पास दो ट्रैक्टर ट्रालियों को खनिज बजरी का अवैध परिवहन करते पाये जाने पर रायला थाने में खड़ा कराकर प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कराई गई एवं 2,54,000 रू की जुर्माना राशि वसूल की गई।

उन्होंने बताया कि शाहपुरा क्षेत्र में खनिज क्रेशर गिट्टी का अवैध परिवहन करते पाये जाने पर एक वाहन डंपर को शाहपुरा थाने में खड़ा कराया गया। ग्राम धूलखेड़ा में एक वाहन ट्रेक्टर ट्राली को खनिज बजरी का अवैध परिवहन करते पाये जाने पर मांडल थाने में खड़ा कराकर प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कराई गई निकट ग्राम आरजिया में भी एक वाहन ट्रेक्टर ट्राली को खनिज बजरी का अवैध परिवहन करते पाये जाने पर मांडल थाने में खड़ा कराकर प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कराई गई। मंगरोप क्षेत्र में निकट ग्राम पातलिया में एक वाहन ट्रेक्टर ट्राली को खनिज बजरी का अवैध परिवहन में लिप्त होने के फलस्वरूप मंगरोप थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई। गुलाबपुरा क्षेत्र एवं हमीरगढ़ क्षेत्र में भी क्रमशः एक-एक वाहन ट्रेक्टर ट्राली के अवैध बजरी में लिप्त होने के फलस्वरूप संबंधित थानों में एफआईआर दर्ज कराई गई। मंगलवार को जिला कलक्टर द्वारा पुलिस अधीक्षक भीलवाड़ा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शाहपुरा, खनि अभियन्ता बिजौलिया एवं विडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से जिले के समस्त उपखण्ड अधिकारी के साथ अभियान के सफलता पूर्वक किये जाने के संबंध में बैठक आयोजित की गई एवं संबंधित विभागों को अवैध खनन/ निर्गमन/ भंडारण के विरुद्ध अधिक से अधिक कार्यवाही करने के निर्देश प्रदान किए।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Bhilwara News ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like