GMCH STORIES

जयपुर के जवाहर कला केंद्र में बाँसवाड़ा के चाचा कोटा ने बिखरा सौंदर्य

( Read 16101 Times)

31 Mar 21
Share |
Print This Page

जयपुर के जवाहर कला केंद्र में बाँसवाड़ा के चाचा कोटा ने बिखरा सौंदर्य

बाँसवाड़ा । राजस्थान दिवस के मौके पर कला संस्कृति पर्यटन, राजस्थान ललित कला अकादमी और जवाहर कला केंद्र की ओर से जयपुर के  जवाहर कला केंद्र में लगाई गई सात दिवसीय प्रदर्शनी में बाँसवाड़ा के चाचा कोटा पर्यटन स्थल और माही बेकवाटर में महिला नौका चालकों के फोटोग्राफ्स भी लगाए गए है।
 श्विहंगम राजस्थानश् शीर्षक पर लगाई गई इस प्रदर्शनी में उदयपुर के जनसंपर्क उपनिदेशक और वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफर डॉ कमलेश शर्मा द्वारा क्लिक किया गया हरितिमा युक्त चाचाकोटा  और माही बेकवाटर में नौका चलाती मातृ शक्ति के फोटो भी चयनित किए गए हैं।
उल्लेखनीय है कि राजस्थान दिवस पर आयोजित इस प्रदर्शनी में राज्य के 54 फोटोग्राफर्स ने 86 फोटोज के माध्यम से राजस्थान की रंग बिरंगी संस्कृति को  खूबसूरत अंदाज में दर्शाया है। प्रदर्शनी में किले महल ,त्योहार,जन जीवन ,वन्य जीव और प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर फोटोज यहां की संस्कृति का बखान खुद कर रहे है। प्रदर्शनी का उद्घाटन व दो पुस्तकों का विमोचन ,कला संस्कृति सचिव मुग्धा सिन्हा, पर्यटन निदेशक निशांत जैन,विद्यासागर, डॉ. राजेश व्यास,राजकुमार चौहान, डॉ रजनीश कुमार और विनय शर्मा ने किया।
इस प्रदर्शनी में  उदयपुर के ताराचंद गवारिया, राकेश राजदीप , देवेंद्र श्रीमाली, धीरज बिलोची आदि के  फोटो भी सम्मिलित हैं।  ।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Banswara News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like