GMCH STORIES

मतगणना के लिए तैयारियां पूर्ण, आज राजकीय महाविद्यालय में होगी गणना

( Read 10994 Times)

11 Dec 18
Share |
Print This Page
मतगणना के लिए तैयारियां पूर्ण, आज राजकीय महाविद्यालय में होगी गणना बांसवाड़ा| विधानसभा आम चुनाव 2018 के तहत मंगलवार को मतगणना का कार्य किया जाएगा।
जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) भगवती प्रसाद ने बताया कि जिले की पांचों विधानसभा क्षेत्रों के लिए होने वाली मतगणना के लिए जिला निर्वाचन विभाग द्वारा सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। मतगणना का कार्य शहर के गोविन्द गुरु राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में सुबह 8 बजे विधानसभावार प्रारम्भ होगा। विधानसभा क्षेत्र घाटोल की मतगणना कमरा नं. 40 में, गढ़ी की कमरा नं. 50, बांसवाड़ा की कमरा नं.163, बागीदौरा की कमरा नं. 64 तथा कुशलगढ़ की मतगणना कमरा नं. 48 में होगी।
कुशलगढ़ में सर्वाधिक 28 राउंड:
उप जिला निर्वाचन अधिकारी (एडीएम) हिम्मतसिंह बारहठ ने बताया कि घाटोल विधानसभा क्षेत्र के लिए 27 राउण्ड में होने वाली गणना के लिए 11 टेबलें लगाई है वहीं गढ़ी क्षेत्र में 22 राउण्ड में होने वाली गणना के लिए 14 टेबलें, बांसवाड़ा विधानसभा क्षेत्र की 24 राउण्ड में होने वाली गणना के लिए 11 टेबलें, बागीदौरा विधानसभा क्षेत्र की 26 राउण्ड में होने वाली गणना के लिए 11 टेबलें तथा कुशलगढ़ विधानसभा की 28 राउण्ड में होने वाली गणना के लिए 9 टेबलें लगाई गई है। उन्होंने बताया कि पांचों ही विधानसभा क्षेत्रों में पोस्टल बैलेट की गणना के लिए दो-दो टेबलें अतिरिक्त लगाई गई है।
एक-एक वीवीपेट की पर्चियों की भी होगी गणना:
उन्होंने बताया कि आयोग के निर्देशानुसार गणना के अंत में विधानसभा चुनाव में पहलीबार उपयोग में लाई गई वीवीपेट मशीन में संग्रहीत पर्चियों में से भी प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र की एक-एक वीवीपेट मशीन का लॉटरी से चयन किया जाकर उसकी पर्चियांे की गणना भी की जाएगी।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Banswara News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like