BREAKING NEWS

logo

जिले में चलेगा मतदाता पंजीकरण अभियान

( Read 945 Times)

13 Jul 18
Share |
Print This Page
जिले में चलेगा मतदाता पंजीकरण अभियान बांसवाडा| राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतदाता पंजीकरण अभियान को सफल बनाने के लिए शिक्षण संस्थाएं व स्वयंसेवी संस्थाओं के साथ प्रत्येक जागरुक व्यक्ति अपनी सहभागिता निभाएं। यह विचार स्वीप के नोडल अधिकारी एवं जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. भंवरलाल ने जनजाति भवन सभागार में आयोजित जिला स्तरीय स्वीप बैठक को संबोधित करते हुए व्यक्त किए।
उन्होंने कहा कि १ जनवरी २०१८ को जिनकी आयु १८ वर्ष की हो चुकी है वह फार्म ६ को भर के बीएलओ को प्रस्तुत कर सकते हैं। जिससे वे आगामी चुनाव में मत डालने के अधिकारी बन जाएंगे। उन्होंने दूरस्थ गांवों तक निर्वाचन विभाग के इस संदेश को पहुंचाने की अपील की।
बैठक में उन्होने जन जागृति लाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा आयोजित किए जाने वाले विभिन्न कार्यक्रमों की जानकारी दी। कार्यक्रम में गोविंद गुरु जनजाति विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार सोहन सिंह ने विश्वविद्यालय नामांकन हेतु मतदाता पहचान पत्र को अनिवार्य बनाने की घोषणा की। कॉलेज के युवाओं के माध्यम से इसे जन अभियान को बल देने का आश्वासन दिया। अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी प्रमोद ताबियार ने शिक्षा विभाग कि प्रत्येक सप्ताह की गतिविधियों में मतदाता सूची में नाम जुडवाने का अवसर की जानकारी दिए जाने के बारे में बताया। कार्यक्रम में स्वीप प्रकोष्ठ के कंप्यूटर ऑपरेटर अमित भट्ट ने जागरूकता के लिए विभिन्न वीडियो का प्रदर्शन किया। आगामी १५ अगस्त को प्रत्येक गांव में स्वीप संबंधी नाटक का मंचन करने, विभिन्न विभागों के कार्यक्रमों में निर्वाचन विभाग की प्रस्तुति, प्रिंट व इलेक्ट्राॅनिक मीडिया के साथ सोशल मीडिया के द्वारा प्रचार प्रसार स्थानीय मेलों में निर्वाचन विभाग की सहभागिता का निर्णय लिया गया।
इस अवसर पर मास्टर ट्रेनर, स्वयंसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधि, नोडल प्रिंसिपल, आयुर्वेद विभाग, महाविद्यालय प्रतिनिधि, उद्यान विभाग, मयूर मिल, राजस्व विभाग, जलदाय विभाग के अधिकारी उपस्थित थे। बैठक में भागवत कुंदन, प्रकाश पंड्या, गोपाल पंड्या ने अभियान को बेहतर बनाने के लिए सुझाव दिए। संचालन पीयूष पंड्या ने किया।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Banswara News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like