GMCH STORIES

अकेले रेलमगरा उपखण्ड में जारी हुए 182 कनेक्शन

( Read 6847 Times)

22 Sep 20
Share |
Print This Page
अकेले रेलमगरा उपखण्ड में जारी हुए 182 कनेक्शन

अजमेर । अजमेर विद्युत वितरण निगम द्वारा  घरेलू उपभोक्ताओं को हाथों हाथ कनेक्शन जारी करने के लिए 18 से 20 सितंबर तक चलाए गए  विशेष अभियान में 5103 घर रोशन हुए हैं। अभियान के तहत निगम को 5928 आवेदकों ने डिमांड नोट की राशि जमा करायी । निगम शेष रहे उपभोक्ताओं को भी कनेक्शन की  प्रक्रिया पूरी कर रहा है। कनेक्शन मिलने पर नए उपभोक्ताओं ने डिस्कॉम प्रबन्ध निदेशक का आभार जताया। अकेले रेलमगरा उपखंड में 182 कनेक्शन जारी हुए, इस कार्य के लिए प्रबन्ध निदेशक श्री भाटी द्वारा सहायक अभियन्ता (रेलमगरा) कार्यालय को उपहार स्वरूप सैनीटाइजर मशीन भेंट की जायेगी।

प्रबन्ध निदेशक वी.एस. भाटी ने बताया कि राज्य सरकार के निर्देशों की पालना में अजमेर डिस्कॉम के सहायक अभियंता कार्यालयों में विशेष शिविर लगाए गए। इन तीन दिनों में जिन भी उपभोक्ता ने नए घरेलू कनेक्शन के लिए आवेदन किये एवं डिमांड नोट की राशि जमा कराई उन सभी उपभोक्ताओं को शिविर के माध्यम से तुरन्त कनेक्शन जारी करने की कार्रवाई की गई।  शिविर के तीनों दिनों में डिस्कॉम की टीम ने 5103 कनेक्शन जारी कर उपभोक्ताओं को लाभान्वित किया। 

   उन्होंने बताया कि शिविर के माध्यम से राजसमंद सर्किल में सर्वाधिक 840, सीकर में 671, नागौर में 647, बांसवाड़ा में 514, चित्तौडगढ़ में 518, भीलवाड़ा में 491, उदयपुर में 330, अजमेर जिला वृत्त में 368, अजमेर शहर वृत्त में 243,व टाटा पावर द्वारा अजमेर शहर में 37, उपखण्डों में सर्वाधिक कनेक्शन रेलमगरा में 182, भीम में 151 तथा मुंडवा में 119  पात्र आवेदकों को तुरंत कनेक्शन जारी किये गए।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की मंशा है कि किसी भी घर में अंधेरे में ना रहे। इसी भावना के अनुरूप सभी अधिकारियों ने किसी भी प्रकार की कोताही ना बरतते हुए उपभोक्ताओं को हरसंभव राहत प्रदान की है। डिस्कॉम के क्षेत्राधीन जिस भी उपभोक्ता ने घरेलू कनेक्शन के लिए आवेदन किया उसे डिस्कॉम द्वारा कनेक्शन दिया गया है।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Ajmer News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like