GMCH STORIES

गुरु ऑफ पावर लिफ्टिंग - अमित गुप्ता द्वारा खिलाड़ियों का सम्मान

( Read 35745 Times)

16 Sep 19
Share |
Print This Page
गुरु ऑफ पावर लिफ्टिंग - अमित गुप्ता द्वारा खिलाड़ियों का सम्मान

दिल्ली अजमेर बाईपास के नजदीक स्थित गुप्ता कॉन्प्लेक्स में मेरी जिम सुमंगलम फिटनेस के संस्थापक गुरु अमित गुप्ता, खिलाड़ियों के प्रोत्साहन हेतु पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिताएं आयोजित करते रहते हैं। जिसमें राजस्थान राज्य के सभी जिलों से खिलाड़ी आकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर अपने आप को तैयार करते हैं। गुरु अमित गुप्ता द्वारा इन सभी खिलाड़ियों को पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिताओं में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते रहने के लिए नई-नई तकनीकों के बारे में बातचीत करते रहने से खिलाड़ियों में एक नई ऊर्जा को संचालित करता है। जिससे एक आम इंसान एक नए खिलाड़ी के रूप में उभर कर आता है। सतीश वर्मा के सहयोग से गुरु अमित गुप्ता ने राजस्थान राज्य के लगभग 80 बच्चों को सरकारी संस्थाओं के द्वारा करवाए जाने वाले पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता के लिए तैयार किया था। 

जयपुर जिले के पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिताओं में जीतने पर खिलाड़ियों को राजस्थान राज्य स्तरीय पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिताओं में भाग लेना था। सरकारी संस्थाओं द्वारा 10 सितंबर 2019 से 11 सितंबर 2019 को राजस्थान राज्य स्तरीय पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता उदयपुर जिले में करवाई गई। जिसमें गुरु अमित गुप्ता व सतीश शर्मा के द्वारा तैयार किए गए नए खिलाड़ियों ने बहुत ही अच्छा प्रदर्शन करते हुए अपना स्थान राष्ट्रीय पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिताओं में पक्का कर लिया था।

जिनमें देवेंद्र सिंह शेखावत ने 120 किलोग्राम के वजन वाले कैटेगरी में दूसरा स्थान प्राप्त किया। वही पिंकी जाटव ने 85 प्लस किलोग्राम के वजन वाले कैटेगरी में प्रथम स्थान प्राप्त किया और आशा कुमावत ने 105 प्लस किलोग्राम के वजन वाले कैटेगरी में प्रथम स्थान प्राप्त किया।

गुरु अमित गुप्ता की घोषणा के अनुसार उन्होंने उदयपुर जिले के राजस्थान राज्य स्तरीय पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता के विजेता तीनों खिलाड़ियों को हरमाड़ा क्षेत्र के गुप्ता कॉन्प्लेक्स में स्थित मेरी जिम सुमंगलम फिटनेस मे जिम के सभी छात्र-छात्राओं के सम्मुख सम्मानित किया गया। सतीश वर्मा सहित तीनों खिलाड़ियों को फूलों की माला व राजस्थान की शान की पहचान पगड़ी पहनाकर उन्हें समाज के लिए एक प्रेरणा के स्रोत के रूप में सम्मानित किया गया।

 सतीश वर्मा की आयु 56 वर्ष होने के बावजूद वह पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिताओं में भाग लेते रहते हैं। सतीश वर्मा बहुत ही हंसमुख व्यक्ति होने के साथ-साथ सभी खिलाड़ियों को मदद करने के लिए अग्रसर रहते हैं। उन्होंने काफी खिलाड़ियों को मदद कर पावरलिफ्टिंग प्रतियोगिताओं को एक नई पहचान दिया, इसके लिए सतीश वर्मा को गुरु अमित गुप्ता द्वारा धन्यवाद देते हुए शॉल पहनाकर सम्मानित किया। सम्मान समारोह में विशेष नाम बृजेश सैनी का भी रहा। उन्होंने सभी पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता में खेलने आए हुए खिलाड़ियों को भोजन की व्यवस्था कर उनका मन जीत लिया। खिलाड़ियों का मानना है कि बृजेश सैनी बहुत ही अच्छे स्वभाव के व्यक्ति हैं और सभी खिलाड़ियों की मदद करने के लिए तैयार रहते हैं। सम्मान समारोह में मेरी जिम सुमंगलम फिटनेस के पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता में राष्ट्रीय स्वर्ण पदक विजेता विजय तपन व उनके सहयोगी अंकित वर्मा, मालीराम जांगिड़, गोविंद टेलर, प्रवीण चौहान, हेमंत, मुकेश मीणा, महेंद्र मीणा, आशु उपस्थित रहे और गुरु अमित गुप्ता को निरंतर खेल के प्रति नए खिलाड़ी के तैयार करते रहने के लिए प्रेरित किया गया।

 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Ajmer News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like