GMCH STORIES

निदेशक (तकनीकी) ने सुनी आमजन की समस्याएं

( Read 3119 Times)

25 Sep 18
Share |
Print This Page
निदेशक (तकनीकी) ने सुनी  आमजन की समस्याएं अजमेर । अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के निदेशक (तकनीकी) श्री के. पी. वर्मा ने सोमवार 24 सितम्बर को विद्युत उपभोक्ताओं/आम नागरिकों की विद्युत संबंधी शिकायतों के समाधान के लिए हाथी भाटा पावर हाऊस जयपुर रोड अजमेर में जन सुनवाई की।
निदेशक (तकनीकी) ने बताया कि जनसुनवाई के दौरान डिस्कॉम क्षेत्रा की कुल 16 समस्याएं प्राप्त हुई, जिनमें बिल संबंधी, अमानत राशि लौटाने संबंधी, नए कनेक्शन संबंधी, लाइन शिफ्ट करवाने संबंधी, मीटर संबंधी, सतर्कता जांच संबंधी समस्या सहित अन्य समस्याएं थी।
उन्होंने जनसुनवाई शिविर के दौरान आई समस्याओं में 11 समस्याएं टाटा पावर लि. से संबंधित थी। निदेशक (तकनीकी) ने जनसुनवाई के दौरान कहा कि हर जनसुनवाई मे प्राप्त होने वाली बिल संबंधी शिकायतों में टाटा पावर से संबंधित शिकायतें अधिक प्राप्त हो रही है, जिनमें पुरानी अमानत राशि वापस लौटाने संबंधित शिकायत का अवलोकन करने पर उपभोक्ता को एक वर्ष से अमानत राशि की रसीद गुम हो जाने के उपरान्त आवश्यक दस्तावेज प्रस्तुत करने के बावजूद भी नहीं लौटाई जा रही है, उपभोक्ता का कहना है कि यदि किसी उपभोक्ता की रसीद खो जाती है तो क्या निगम/टाटा पावर को उपभोक्ता को अमानत राशि नहीं लौटाने का प्रावधान है। इस प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए अधीक्षण अभियंता (योजना) को निर्देश दिए कि वे मुख्य लेखाधिकारी (राजस्व) से पत्रा व्यवहार कर जानकारी लें कि अमानत राशि का इन्द्राज रजिस्टर संधारित किया जा रहा है या नहीं।
उन्होंने कहा कि टाटा पावर के द्वारा जो बिल उपभोक्ता को दिए जा रहे है उसमें श्रेणी कोड का कॉलम नहीं होने के कारण यदि किसी उपभोक्ता को गलत टैरिफ का बिल जारी किया जाता है तो इसका आसानी से पता नहीं लगाया जा सकता है। इस संबंध में टाटा पावर के बिल संबंधित अधिकारी को संबंधित बिल प्रारूप को पुनः मुख्य लेखाधिकारी राजस्व के कार्यालय में जांच करवाने के निर्देश दिए।
जनसुनवाई के दौरान परिवादी श्री जितेन्द्र वैष्णव बड़गांव के सतर्कता जांच के संबंध में सहायक अभियंता किशनगढ़ ग्रामीण को पुनः जांच करवाने एवं परिवादी श्रीमती रजनी कांसलीवाल निवासी मदार के घर के समीप से गुजर रही एलटी लाईन को शिफ्ट करने के लिए सहायक अभियंता मदान को आवश्यक कार्यवाही कर लाईन शिफ्ट करवाने के निर्देश प्रदान किए।
जनसुनवाई के दौरान सम्भागीय मुख्य अभियंता एम. बी. पालीवाल, अधीक्षण अभियंता श्री वी. पी. सिंह (सतर्कता), आंतरिक अंकेक्षक (ऑडिट) श्री दीपक शर्मा उपस्थित थें। साथ ही टाटा पावर के प्रतिनिधि श्री एस. एस. शेखावत, श्री दिनेश शर्मा उपस्थित थे।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Ajmer News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like