GMCH STORIES

हीरा लाल को पेंशन,उर्मिला को छात्रव्रति की बंधी आस

( Read 11369 Times)

23 Jan 19
Share |
Print This Page
हीरा लाल को पेंशन,उर्मिला को छात्रव्रति की बंधी आस

बुजुर्ग हीरा लाल को पेंशन मिलने ,उर्मिला को छात्रवर्ती मिलने, रोजगार चाहने वालों को रोजगार एवम पात्र व्यक्तियों को आवास मिलने की आशा बंधी बूंदी ज़िला कलेक्टर की रात्रि चौपाल की जान सुनवाई में। कलेक्टर से गुहार लगाई तो गंभीरता से सुनवाई कर काम होने की आस बंधाई।

        ग्रामीणों की समस्याओं के समाधान के लिए मंगलवार को सिलोर ग्राम पंचायत मुख्यालय पर जिला कलक्टर की रात्रि चौपाल का आयोजन किया गया। इसमें जिला कलक्टर रुक्मणि रियार ने लोगों की समस्याएं सुनी और मौके पर ही समाधान कर राहत दी। 

रात्रि चौपाल के दौरान जिला कलक्टर ने निर्देश दिए कि पात्र लोगों को आवास सहित अन्य योजनाओं का लाभ  सुनिश्चित हो। उन्होंने कहा कि काम की आवश्यकता वाले ग्रामीणों के रोजगार के लिए 6 नम्बर फार्म भरवाकर रोजगार मुहैया करवाया जावे। इस दौरान जिला कलक्टर ने पेंशन संबंधी प्रकरणों का मौके पर ही समाधान किया। 

रात्रि चौपाल के दौरान ग्रामीणों की सीसी सड़क निर्माण की मांग पर जिला कलक्टर ने निर्देश दिए कि सीसी सड़क बनवाई जाए। रात्रि चौपाल में पहुंचे बुजुर्ग हीरालाल ने पेंशन दिलाने के लिए जिला कलक्टर से गुहार की। इस पर जिला कलक्टर ने संबंधित को निर्देश दिए कि हीरालाल को साथ लेकर बैंक जाए और पेंशन दिलाना सुनिश्चित करें। 

चौपाल में छात्रवृति नहीं मिलने की समस्या लेकर आई उर्मिला और प्रियंका को मौके पर ही राहत मिल गई। जिला कलक्टर ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि छात्राओं की छात्रवृृति दिलवाकर तुरंत समस्या का समाधान किया जाए। इस दौरान जिला कलक्टर ने ग्रामीणों पानी, बिजली, सड़क, राशन, आवास आदि से सम्बद्ध समस्याएं सुनी और संबंधित अधिकारियों को समाधान करने के निर्देश दिए। 

इससे पहले जिला कलक्टर ने भीमपुरा व करजूना गांव पहुंचकर ग्रामीणों से उनकी समस्याएं जानी और समाधान के लिए संंबंधित अधिकारियों को निर्देश प्रदान किए। इस दौरान उन्होंने पालनहार, महात्मागांधी नरेगा योजना सहित विभिन्न योजनाओं के बारे में संबंधित अधिकारियों से जानकारी भी ली।  

रात्रि चौपाल में उपखण्ड अधिकारी दिवांशु शर्मा, विकास अधिकारी हितेन्द्र मेहरा, सिलोर सरपंच कुसुमलता कुशवाह, विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारियों सहित बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित रहे। 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like