GMCH STORIES

सेना भर्ती के नाम पर ठगने वाले 4 गिरफ्तार,1.79 करोड़ रु. ज़ब्त

( Read 10012 Times)

24 May 17
Share |
Print This Page
जयपुर। उदयपुर में आयोजित सेना भर्ती के दौरान गारंटी के साथ सेना में भर्ती कराने वाले गिरोह का एटीएस ने मंगलवार को खुलासा करते हुए चार ठगों को गिरफ्तार कर लिया। एटीएस ने चारों के पास से एक करोड़ 79 लाख रुपए और छात्रों के मूलदस्तावेज जब्त किए हैं। इस कार्रवाही को जयपुर और उदयपुर एटीएस ने संयुक्त रूप से अंजाम दिया है। एटीएस की प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया कि आरोपी छात्रों से भर्ती में शतप्रतिशत पास कराने के एवज में ढाई लाख रुपए ले रहे थे। एटीएस ने इस मामले में अर्जुन सिंह,नंद सिंह राठौड, महेन्द्र सिंह, सुनील व्यास को गिरफ्तार किया है।

एटीएस/एसओजी के एडीजी उमेश मिश्रा ने बताया कि हाल ही में उदयपुर में सेना भर्ती रैली के दौरान 22 मई को उदयपुर एटीएस ने कार्रवाई करते हुए सेना भर्ती कराने के नाम पर छात्रों से ढाई लाख रुपए लेने वाले अर्जुन सिंह निवासी नोखा बीकानेर को गिरफ्तार किया था,जिसके पास से कई छात्रों के मूल दस्तावेज बरादम किए थे। जहां उसने पूछताछ में अपने साथी नंदसिंह
राठौड़ निवासी केशवपुरा मुरलीपुरा का नाम बताया, जिसे उसकी निशानदेही पर जयपुर एटीएस ने गिरफ्तार कर लिया। एटीएस को नंद सिंह के घर से करीब एक करोड़ 79 लाख रुपए बरामद कर लिए। वहीं एटीएस ने उसके घर से छात्रों के मूल दस्तावेज और विभिन्न परिक्षाओं में बैठने के दस्तावेज बरामद किए। 

मामले में आगे कार्रवाई करते हुए सुनील व्यास निवासी एनसीसी डिफेंस अकेडमी बैनाड रेलवे स्टेशन हरमाड़ा को गिरफ्तार कर उसके पास से भी कई छात्रों के मूल दस्तावेज बरामद किए। साथ ही उसके घर से आर्मी कैंटीन से इश्यू कराई आधा दर्जन शराब की बोतलें मिलीं। जिन्हें जब्त किया गया। वहीं एटीएस ने इस मामले में एक संदिग्ध महेन्द्र सिंह निवासी मुरलीपुरा को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो उसके पास भी एटीएस ने कई छात्रों के मूलदस्तावेज बरामद किए गए,जिन्हें उसने छात्रों से नौकरी लगाने के नाम पर लिया था।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : National News , Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like