GMCH STORIES

सी.टी.ए.ई. महाविद्यालय में रक्तदान शिविर का आयोजन

( Read 19111 Times)

09 Sep 17
Share |
Print This Page
सी.टी.ए.ई. महाविद्यालय में रक्तदान शिविर का आयोजन स्व. श्री भूपेन्द्र सिंह भाटी एलूम्नी सी.टी.ए.ई. की याद में रक्तदान शिविर का आयोजन सी.टी.ए.ई. महाविद्यालय में किया गया। शिविर का उद्घाटन प्रोफेसर उमा शंकर शर्मा, कुलपति, महाराणा प्रताप कृशि एवं प्रौधोगिकी विश्वविद्यालय की अध्यता में किया गया। इस अवसर पर प्रोफेसर सुमन सिंह, छात्र कल्याण अधिकारी, प्रोफेसर एस. एस. राठौर अधिश्ठाता सी.टी.ए.ई. महाविद्यालय, डां. नवीन जैन, श्री अमर सिंह जी व बडी संख्या में छात्र-छात्राए तथा एन.एस.एस. इकाई प्रथम एवं द्वितिय के कार्यक्रम अधिकारी डा. जय कुमार मेहरचन्दानी एवं ईजिं. मनजीत सिंह मौजूद थे।
महाराणा प्रताप कृशि एवं प्रौधोगिकी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर शर्मा ने इस अवसर पर छात्रों को सम्बोधन में बताया कि रक्तदान एक पुण्य का कार्य है जो किसी रोगी को जीवन प्रदान करता है। रक्तग्राही का रक्तदाता के साथ खून का रिस्ता बनता है, रक्त किसी जाति, मजहब तथा धर्म का नहीं होता है। प्रोफेसर एस. एस. राठौर अधिश्ठाता ने बताया कि महाविद्यालय द्वारा प्रतिवर्श तीन बार रक्तदान शिविर आयोजीत किया जाता रहा है।
ईजिं. मनजीत सिंह ने बताया कि रक्तदान शिविर में आज कुल ५१ यूनिट रक्तदान, एन.एस.एस. के स्वयं् सेवको, एन. सी.सी. के केडेट्स एवं महाविद्यालय के वर्तमान एवं पूर्व छात्र-छात्राओं ने किया।
इस अवसर पर रक्तदान शिवरों के समय-समय पर महाविद्यालय में सफल आयोजन एवं छात्रों को रक्तदान हेतु प्रोत्साहित करने के योगदान के लिए एन.एस.एस. के कार्यक्रम अधिकारी डा. जय कुमार मेहरचन्दानी ने सभी का आभार व्यक्त किया।
रक्तदान शिविर महाराणा भोपाल राजकीय चिकित्सालय के डा. सुरेश लखाटा, डा. प्रेरणा धाकड, डा. मनीषा अग्रवाल एवं टीम के द्वारा सम्पन्न किया गया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Health Plus
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like