GMCH STORIES

तीसरा सप्ताह भी अलग अलग मुद्दों पर

( Read 17627 Times)

24 Mar 18
Share |
Print This Page
दिल्ली। संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण का तीसरा सप्ताह भी अलग अलग मुद्दों पर विभिन्न दलों के सदस्यों के हंगामे की भेंट चढ़ गया और दोनों सदनों की बै"क आज लगातार 15वें दिन भी बाधित रही। इस वजह से राज्यसभा को सोमवार तक के लिए वहीं लोकसभा को मंगलवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया। लोकसभा में सरकार के खिलाफ पेश अविश्वास प्रस्ताव को हंगामे के कारण आगे नहीं बढ़ाया जा सका।
हंगामे के कारण दोनों सदनों में आज भी प्रश्नकाल एवं शून्यकाल नहीं हो सके। सुबह, लोकसभा की बै"क शुरू होते ही हंगामा शुरू हो गया। तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के सदस्य अपने प्रदेश में आरक्षण से जुड़ा मुद्दा उ"ाने का प्रयास कर रहे थे वहीं अन्नाद्रमुक के सदस्य कावेरी जल प्रबंधन बोर्ड के ग"न की मांग को लेकर हंगामा करने लगे।
कांग्रेस सदस्य दलितों के मुद्दे पर अपनी मांग उ"ा रहे थे हालांकि शोर के कारण उनकी बात नहीं सुनी जा सकी। तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के सदस्यों को अपने स्थानों पर ही तख्तियां लेकर खड़े देखा गया। वे आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिये जाने की मांग कर रहे हैं। राजद से निष्कासित राजेश रंजन ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिये जाने का मुद्दा उ"ाया। हंगामा जारी रहने पर कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिये स्थगित कर दी गयी। एक बार के स्थगन के बाद दोपहर 12 बजे सदन की बै"क पुनः शुरू हुई तो टीआरएस के सदस्य एक राष्ट्र एक नीति की अपनी मांग को लेकर नारेबाजी करते हुए आसन के पास आ गये, वहीं अन्नाद्रमुक के सदस्य आगे आकर कावेरी प्रबंधन बोर्ड के ग"न की मांग कर रहे थे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : National News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like