GMCH STORIES

अमित शाह ने ओमप्रकाश राजभर को बुलाया

( Read 10722 Times)

20 Mar 18
Share |
Print This Page
अमित शाह ने ओमप्रकाश राजभर को बुलाया उत्तर प्रदेश में भाजपा के सहयोगी दल सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के मुखिया ओमप्रकाश राजभर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बुलावे पर मंगलवार को दिल्ली पहुंचे. जानकारी के मुताबिक, ओमप्रकाश को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने दोपहर बाद मिलेंगे. मालूम हो कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के एक साल पूरे होने पर आयोजित कार्यक्रम में ओमप्रकाश राजभर ने भाग नहीं लिया था. साथ ही 23 मार्च को सूबे में होनेवाले राज्यसभा चुनाव का बहिष्कार करने की धमकी भी दी थी.
ओमप्रकाश राजभर ने आरोप लगाया था कि मांगों के सिलसिले में भाजपा अध्यक्ष को कई पत्र भेजे थे, लेकिन जवाब नहीं आया. साथ ही राज्यसभा के लिए अनिल जैन को नौंवे उम्मीदवार बनाते समय भी विचार-विमर्श नहीं किया गया. इसके बाद उन्होंने राज्यसभा चुनाव में बहिष्कार की बात कही. इसके बाद आनन-फानन में भाजपा अध्यक्ष ने उन्हें दिल्ली बुला लिया. सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के चार विधायक हैं. इससे पहले, योगी सरकार के मंत्री सुरेश खन्ना ने ओमप्रकाश राजभर से मुलाकात की थी.
मालूम हो कि उत्तर प्रदेश में भाजपा अपने आठ उम्मीदवारों को आसानी से राज्यसभा भेज सकती है. वहीं, नौवें उम्मीदवार को राज्यसभा में भेजने के लिए अपने शेष विधायकों के साथ सहयोगी अपना दल के विधायकों के साथ आने के बावजूद और विधायकों के वोट चाहिए. ऐसे में भाजपा वोटों का जुगाड़ करने की तैयारी में है. ओमप्रकाश राजभर ने भाजपा नेतृत्व पर आरोप लगाते हुए कहा कि वे चाहते हैं कि हम अपनी पार्टी का भाजपा में विलय कर दें. लेकिन, ऐसा कदम हम क्यों उठाएं. राज्यसभा के लिए नौवां उम्मीदवार खड़ा करते समय भी हमसे कोई बात नहीं की गयी.
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : National News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like