GMCH STORIES

सम अस्पताल अग्निकांड के मामले में ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री का इस्तीफा

( Read 4503 Times)

22 Oct 16
Share |
Print This Page
भुवनेश्वर : भुवनेश्वर के एक निजी अस्पताल में सोमवार को भयावह आग की घटना को लेकर आलोचनाओं से घिरे ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री अतनु सब्यसाची नायक ने आज नैतिक आधार पर इस्तीफा दे दिया. अस्पताल में आग लगने से 22 लोगों की मौत हो गयी.मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मिस्टर अतनु सब्यसाची नायक ने नैतिक आधार पर अपना त्यागपत्र मुझे भेजा है. मैंने इसे स्वीकार कर लिया है और राज्यपाल को भेज दिया है.' सम अस्पताल में सोमवार को आग की भयावह घटना के बाद नायक को विभिन्न वगोंर् से आलोचनाओं का सामना करना पडा. अधिकतर विपक्षी दलों ने उनके इस्तीफे की मांग की.

शिक्षा ओ अनुसंधान चैरिटेबिल ट्रस्ट द्वारा संचालित अस्पताल में अग्निसुरक्षा नियमों में गंभीर खामियां तथा दिशानिर्देशों का उल्लंघन होने की बात सामने आने के बाद नायक निशाने पर थे.नायक ने कल पहली बार खुद अस्पताल में अग्निसुरक्षा उपायों में खामियों की बात कबूली थी.
अस्पताल पर आग से सुरक्षा के उपकरणों को सुधारने के सरकार के 2013 में जारी एक परामर्श की अनदेखी का भी आरोप है.

राजनीतिक दलों के नेताओं और अन्य लोगों ने आरोप लगाया था कि निजी अस्पताल में अग्निसुरक्षा नियमों के उल्लंघन की अनदेखी की गयी क्योंकि नायक चैरिटेबिल ट्रस्ट के संस्थापक-अध्यक्ष मनोज रंजन नायक के करीबी हैं. मनोज नायक को भी पुलिस ने कल इस मामले में गिरफ्तार कर लिया था.ओडिशा भाजपा ने कल इस मामले में मुख्यमंत्री और अतनु नायक के खिलाफ पुलिस शिकायत दर्ज कराई थी
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : National News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like