GMCH STORIES

झालावाड़ उद्योग मेले का विधिवत समापन

( Read 12294 Times)

19 Feb 18
Share |
Print This Page
झालावाड़ उद्योग मेले का विधिवत समापन झालावाड़ । जिला प्रशासन एवं जिला उद्योग केन्द्र द्वारा आयोजित 9 दिवसीय झालावाड़ उद्योग मेले का समापन रविवार को जिला प्रमुख श्रीमती टीना कुमारी भील के मुख्य आतिथ्य में सम्पन्न हुआ। उन्होंने विधिवत मेले के समापन की घोषणा की।
समापन समारोह को संबोधित करते हुए जिला प्रमुख ने कहा कि प्रदेश की मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे द्वारा जिलेवासियों के लिए निरन्तर कोई न कोई गतिविधि आयोजित की जाती है। इसी कडी में झालावाड़ उद्योग मेला 2018 सफलता पूर्वक आयोजित किया गया है इसके लिए सभी साधुवाद के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे मेले जिले में समय-समय पर आयोजित होने पर आमजन को अपनी जरूरत की चीजें एक ही छत के नीचे उपलब्ध हो जाती है। वहीं बच्चों का भी मेलों के माध्यम से मनोरंजन हो जाता है। उन्होंने कहा कि इसके साथ-साथ जो दुकानदार, दस्तकार मेले में अपनी स्टॉल लगाते हैं उन्हें भी अपने उत्पाद विक्रय करने का एक सुअवसर प्राप्त होता है।
समापन समारोह की अध्यक्षता करते हुए अतिरिक्त जिला कलक्टर भवानी सिंह पालावत ने कहा कि मेले में करीब 122 स्टॉल्स लगाई गई। जिनसे करीब 65 लाख रूपए से अधिक का व्यापार हुआ है। उन्होंने कहा कि मेले को सुरूचि पूर्ण तथा ज्ञानवर्धक बनाने के लिए सांस्कृतिक संध्या तथा विभिन्न विभागों द्वारा कार्यशालाओं तथा बच्चों के लिए प्रतियोगिताओं का आयो जन किया गया। इसके साथ-साथ झालावाड़ वासियों ने यहां आकर अपनी घरेलू आवश्यकताओं की चीजों का क्रय किया।
समारोह में जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबंधक राजेश नन्दन ने अन्त में प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से मेले में सहयोग करने वाले सभी जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों, कर्मचारियों व मीडिया कर्मियों, स्काउट गाइड तथा आमजन का धन्यवाद ज्ञापित किया। समारोह के दौरान संगीत विद्यालय के बच्चों स्वागत गीत व सरस्वती वन्दना प्रस्तुत की। समापन समारोह में उपखण्ड अधिकारी पी.सी. रैगर, कोषाधिकारी भगवानदास मेहरा, जिला अग्रणीय प्रबंधक जे.पी. विजय, सहायक निदेशक सूचना एवं जनसम्पर्क हेमन्त सिंह, झालावाड उद्योग संघ के अध्यक्ष विजेन्द्र सिंह तवंर, नायब तहसीलदार भारत सिंह भी मंचासीन थे। कार्यक्रम का संचालन नरेन्द्र दुबे ने किया।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like