GMCH STORIES

याद आती रहेंगी चारण की सेवाएं

( Read 5979 Times)

02 Aug 15
Share |
Print This Page
जैसलमेर । जिला कलक्टर विश्व मोहन शर्मा ने कहा है कि राजकीय सेवा को महज औपचारिकता नहीं समझकर निष्ठा व समर्पण के साथ आमजन की सेवा करने वाले लोग हमेशा याद किए जाते हैं।
कलक्टर शनिवार को डेजर्ट क्लब में जैसलमेर के उपनिवेशन उपायुक्त की सेवानिवृत्ति पर आयोजित उनके अभिनंदन समारोह को संबोधित कर रहे थे। समारोह में पुलिस अधीक्षक डॉ राजीव पचार, एडीएम भागीरथ शर्मा, एएसपी प्रभुदयाल धानिया, नाचना उपनिवेशन उपायुक्त अरूण प्रकाश शर्मा, एसडीएम जयसिंह, तहसीलदार पीतांबरदास राठी सहित बडी संख्या में अधिकारियों व कर्मचारियों ने मौजूद रहकर चारण की सेवाओं की सराहना की।
इस मौके पर कलक्टर ने चारण को जैसलमेरी चूनडी का साफ पहनाया व एसपी डॉ राजीव पचार ने शॉल ओढाकर सम्मान किया। कलक्टर ने कहा कि चारण के साथ उन्हें थोडे से समय काम करने का अवसर मिला लेकिन इस अल्प अवधि में भी चारण की कर्तव्यनिष्ठा ने उन्हें प्रभावित किया है। उन्होंने चारण की उत्कृष्ट सेवाओं की सराहना की।
जिला पुलिस अधीक्षक डॉ राजीव पचार ने कहा कि चारण की उत्कृष्ट सेवाओं से जहां उच्च अधिकारी संतुष्ट रहे, वहीं सहयोगी अधिकारियों से उनकी आत्मीयता भी देखते ही बनती है। इसी प्रकार आमजन को भी उन्होंने सदैव अपनी संवेदनशीलता से कुशल प्रशासन का लाभ दिया। उन्होंने चारण से कहा कि वे राजकीय सेवा से निवृत्त होने के बाद समाज सेवा से जुडें और अपने अनुभवों का लाभ लोगों को दें।
एडीएम शर्मा ने विदाई समारोह के दौरान चारण की तहेदिल से भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए उन्हें एक ऊर्जावान, निडर व निष्पक्ष अधिकारी बताते हुए उनके मंगलमय जीवन की प्रार्थना की। अभिनंदन से अभिभूत चारण ने इस मौके पर जिले में दी गई सेवाओं को जीवन के अद्भुत क्षण बताते हुए कहा कि उन्होंने प्रत्येक क्षण निष्ठा व ईमानदारी के साथ कार्य करने का प्रयास किया और इसमें उच्च अधिकारियों, साथियों व अधीनस्थों का भरपूर सहयोग मिला।
इस दौरान जैसलमेर के सुविख्यात लोक कलाकारों ने उनके सम्मान में लोक संगीत की स्वर लहरियां बिखेरकर वातावरण को संगीतमय बना दिया। कोषाधिकारी दिनेश चारण, इस दौरान सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक हिम्मतसिंह कविया, जिला रोजगार अधिकारी भवानी प्रताप चारण, जनसंफ विभाग के अजय कुमार व ईश्वरदान कविया, अरूण बारहठ, ओम पंवार, पार्षद इंद्रदान बारहठ, जयदेव उज्ज्वल सहित उपस्थित अधिकारियों व कर्मचारियों ने माल्यार्पण कर सेवानिवृत्त उपायुक्त का अभिनंदन किया। कार्यक्रम का संचालन* डाईट के वरिष्ठ व्याख्याता बराईदीन सांवरा ने किया।
---
This Article/News is also avaliable in following categories : Jaislmer news
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like