GMCH STORIES

इन्डस्ट्रीयल मेन्यूफेक्चरिंग सेक्टर में आईपीओ लाने वाली प्रथम कम्पनी बनी मेवाड हाईटेक

( Read 8314 Times)

18 May 16
Share |
Print This Page
इन्डस्ट्रीयल मेन्यूफेक्चरिंग सेक्टर में आईपीओ लाने वाली प्रथम कम्पनी बनी मेवाड हाईटेक उदयपुर अपनी कम्पनी की इन्डस्ट्रीयल ग्र*ोथ के लिए अनेक बार बैंक से लोन लेना काफी महंगा पडता है। इसके लिए आईपीओ लाना कम्पनी एवं देश की ग्रोथ में सहभागी बनने के लिए काफी लाभदायक होता है। मेन्यूफेक्चरिंग सेक्टर में आईपीओ लाने वाली उदयपुर की मेवाड हाईटेक इन्जिनियरिंग लि. प्रथम कम्पनी बनने जा रही है।
मेवाड हाईटेक इंजिनियरिंग लि. के चेयरमेन सी.एस.राठौड ने आज यहंा आयेाजित प्रेस वार्ता में बताया कि कम्पनी अपना पहला आईपीओ लेकर आ रही है। इस आईपीओ से प्राप्त होने वाली राशि से जहंा कम्पनी आधुनिक मशीनों की स्थापना कर वैश्विक स्तर पर प्रतिस्पर्धा कर उदयपुर का नाम रोशन करेगी वहीं अनेक लोगों को रोजगार भी उपलब्ध करा कर देश की ग्रोथ में अपना योगदान देने में निश्चित रूप से सफल होगी।
उन्हने बताया कि 5 हजार वर्गफीट जमीन पर किंगसन ब्राण्ड के नाम से हेवी क्रेशर सहित अन्य प्रकार की मशीनों का उत्पादन करने वाली मेवाड हाईटेक इंजिनियिरिंग लि. इस माह में कम्पनी 2 करोड 34 लाख रूपयें के लिए 10 लाख 62 हजार शेयर दस रूपयें के फेस वेल्यू पर 12 रूपयें प्रीमियम के साथ कुल 22 रूपयें पर बीएसई एसएमई एक्सचेंज में लिस्टेड होने के लिए बाजार में इस आईपीओ को लाया जा रहा है।
कॅास्ट एण्ड मेनेजमेन्ट अकाउन्टिंग की शिक्षा प्राप्त राठौड ने बताया कि इस सेक्टर में आईपीओ लाने वाली प्रथम कम्पनी बनने पर गर्व की अनुभूति हो रही है। इस आईपीओ से प्राप्त होने वाली राशि से आम जनता की जहंा कम्पनी में भागीदारी बढेगी वहीं कम्पनी वैश्विक स्तर पर अपने आपको स्थायित्व प्रदान करने के लिए अग्रसर होगी।
उन्हने बताया कि कम्पनी का उत्पाद एवं उपभोक्ता आधारित दृष्टिकोण के साथ आगे बढ रही है। कम्पनी के पास अनुभवी प्रमोटर मौजूद है। जो कम्पनी को और आगे तेजी से गतिशील करने के लिए कटिबद्ध है।
इस अवसर पर कम्पनी की निदेशक डॉ. रीना राठौड ने बताया कि वर्ष 2006 में स्थापित इस कम्पनी हेवी क्रेशर,वाईबेटर्स व इन्डस्ट्रीयल मटेरियल हेण्डलिंग इक्वीपमेन्ट सहित अन्य प्रकार की मशीनों का उत्पादन कर रही है। कम्पनी के पास पहले से ही गुणवत्ता मानकों एवं स्पेक्ट्रोमीटर से प्रासंगिक सामग्री संरचना के अनुसार उत्पादों का परीक्षण करने के लिए स्वंय की टेस्टिंग लैब मौजूद है।
इस आईपीओ से जुटाई जाने वाली पूंजी का उपयोग कार्यशील पूंजी की जरूरत व जनरल कोरपेारेट खर्चो में किया जाएगा। कम्पनी की ओर से पेन्टोमेथ ने बीएसई एसएमई में निर्गम के लिए मसौदा पेश किया है।
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like