Pressnote.in

कलक्टर ने लिया शहर की सफाई व्यवस्था का जायजा

( Read 5918 Times)

14 Mar, 18 12:28
Share |
Print This Page

कलक्टर ने लिया शहर की सफाई व्यवस्था का जायजा
Image By Google
सफाईकर्मियों को दी हिदायत, लापरवाही पर कार्यवाही के निर्देश
बांसवाड़ा,जिला कलक्टर भगवतीप्रसाद ने मंगलवार को शहर की सफाई व्यवस्था का सघन निरीक्षण किया और नगरपरिषद के अधिकारियों व सफाई कार्मिकों को ‘स्वच्छता को सर्वोच्च प्राथमिकता’ का मंत्र देते हुए निर्देश दिए कि सफाई के मामले में किसी भी स्तर पर लापरवाही को स्वीकार नहीं किया जाएगा और दोषियों विरूद्ध सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी।
सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट को देखा:
अपने आकस्मिक निरीक्षण दौरान कलक्टर ने आज भण्डारिया क्षेत्र में स्थित सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट की लोकेशन और नवीन कार्य की क्वालिटी का निरीक्षण किया। उन्होंने इस दौरान नगरपरिषद आयुक्त भोमाराम सैनी से इस स्थान पर किए जा रहे कार्य और इससे सीवरेज ट्रीटमेंट में मिलने वाले लाभ व ठोस कचरा प्रबंधन के बारे में जानकारी दी। इस दौरान उन्होंने कागदी कॉम्पलेक्स का भी निरीक्षण किया।
कागदी सौंदर्यीकरण व सुधार के लिए मिलेंगे 50 लाख:
कलक्टर ने इस दौरान कागदी नाले के सौंदर्यीकरण, सफाई और सुधार कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने नगरपरिषद को निर्देश दिए कि नाले के दोनों किनारों की व्यापक सफाई करते हुए इसके किनारों में जो भी टूट-फूट हुई है उसकी मरम्मत पूर्ण करावें। कलक्टर ने इस मौके पर कहा कि अप्रेल माह में इस कार्य के लिए वे 50 लाख रुपयों तक का बजट स्वीकृत करेंगे ताकि कार्य करवाते हुए कागदी का सौंदर्यीकरण हो सके।
सफाई का लिया जायजा, कर्मचारियों को दी हिदायत:
कलक्टर ने इस दौरान शहर के विभिन्न इलाकों का सघन निरीक्षण किया और यहां पर सफाई व्यवस्था का जायजा लेते हुए आवश्यक निर्देश दिए। इस दौरान कलक्टर ने उदयपुर रोड, रतलाम रोड़, भण्डारिया, मुस्लिम बस्ती, इंदिरा कॉलोनी, पुराना शहर, पाला रोड़, वनेश्वर, आजाद चौक आदि का निरीक्षण किया और यहां पर नालियों की सफाई के लिए निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने सफाई कर्मचारियों को हिदायत देते हुए कहा कि प्रतिदिन सुबह 6 से 10 तथा अपराह्न 2 बजे से शाम 6 तक सफाई कार्य करते हुए अपनी-अपनी साईट पर ही मौजूद रहें। उन्होंने मॉनिटरिंग के लिए जिला प्रशासन की ओर से अतिरिक्त अधिकारी नियुक्त करने के निर्देश देते हुए कहा कि अपनी साईट से अनुपस्थित पाए जाने वाले कार्मिक के विरूद्ध सख्त कार्यवाही के लिए निर्देश भी प्रदान किए। उन्होंने यह भी कहा कि यदि किसी स्थान पर आमजन भी बार-बार कचरा डालते हुए गंदगी फैलाते हैं तो उनके विरूद्ध भी कार्यवाही की जावे। उन्होंने सब्जी मण्डी क्षेत्र को व्यवस्थित करते हुए सब्जी विक्रेताओं को ढंग से बैठाने की व्यवस्थाएं करने को कहा।
इस मौके पर नगरपरिषद के उपसभापति महावीर बोहरा, नगरपरिषद एईएन प्रभुलाल भाभोर सहित अन्य जेईएन, सफाई निरीक्षक आदि मौजूद रहे।
Source :

यह खबर निम???न श???रेणियों पर भी है: Headlines , Banswara News
Your Comments ! Share Your Openion

Group Edior : Mr. Virendra Shrivastava
For any queries please mail us at : newsdesk.pr@gmail.com For any content related issue or query email us at newsdesk.pr@gmail.com, CopyRight © All Right Reserved. Pressnote.in