GMCH STORIES

राज्य बाल अधिकारिता विभाग के निदेशक बांसवाड़ा पहुंचे

( Read 8913 Times)

24 Jun 17
Share |
Print This Page
बाँसवाड़ा / राज्य बाल अधिकारिता विभाग के निदेशक जे.सी. देसाई शुक्रवार को बांसवाड़ा प्रवास पर रहे। उन्होंने इस दौरान जिला बाल कल्याण समिति तथा बाल अधिकारिता विभाग के कार्यों का अवलोकन किया और अधिकारियों-कर्मचारियों को महत्त्वपूर्ण निर्देश दिए।
आज उन्होंने कार्यालयों के निरीक्षण दौरान विभागीय अधिकारियों से कार्यप्रणाली के बारे में जानकारी ली। बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष हरिश त्रिवेदी व सदस्य मधुसूदन व्यास, शान्तिलाल चौबीसा, श्याम कुंवर परिहार, अर्चना दवे आदि ने देसाई का स्वागत किया और समिति की गतिविधियों के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की। इस दौरान बाल अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक दिलीप रोकडि़या, विभाग के कार्यक्रम अधिकारी दिनेश कुमार भी मौजूद रहे।
शिशु गृह में एसी लगाने के निर्देश
राजकीय संप्रेक्षण गृह के अवलोकन के दौरान राज्य बाल अधिकारिता विभाग के निदेशक जे.सी. देसाई ने सहायक निदेशक रोकडि़या को अपचारी बच्चों सहित किशोर गृह के आवासी बच्चों के शैक्षणिक सुधार के संबंध में निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने शिशु गृह को देखा तो यहां पर गर्मी रह रहे शिशुओं को देखकर द्रवित हुए और मौके पर ही शिशु गृह में तत्काल प्रभाव से एसी लगाते हुए वातानुकूलित करने के निर्देश दिए।
शिशुओं की सुरक्षा हो पुख्ता
विगत दिनों राजकीय महात्मा गांधी चिकित्सालय में नवजात शिशु को चूहे द्वारा काटे की घटना को गंभीरता से लेते हुए देसाई ने जिला बाल कल्याण समिति के सदस्यों एवं जिला चिकित्सालय के प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. वी.के. जैन को दूरभाष पर निर्देश दिए किए इस प्रकार की घटनाओं का दोहराव नहीं हो इस संबंध में पुख्ता प्रबंध किए जाए।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Banswara News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like