GMCH STORIES

विश्व श्रम दिवस मनाया

( Read 16712 Times)

02 May 19
Share |
Print This Page
विश्व श्रम दिवस मनाया

राष्ट्रीयएवं राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशानुसार एक्शन प्लान के तहत आज विश्व श्रम दिवस मनाया जाना प्रस्तावित था। जिसके तहत स्थानीय कृषि उपज मण्डी समिति में किसान भवन में श्रमिकों व हम्मालों को एकत्र् कर सामान्य विधिक जानकारियां प्रदान की गई।

प्राधिकरण सचिव लक्ष्मीकांत वैष्णव (अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश) ने जानकारी देते हुए बताया कि श्रम दिवस की महत्ता इसी से तोली जा सकती है कि बिना श्रमिकों के श्रमदान के कोई भवन तैयार नहीं हो सकता, मण्डी समिति का संचालन भी श्रमिकों व हम्मालों की मेहनत से ही सम्भव है। इस अवसर पर प्राधिकरण के पैनल अधिवक्ता अजीत कुमार मोदी ने श्रमिकों के अधिकारों से अवगत कराया।

आयोजित शिविर में जिला श्रम कल्याण अधिकारी विपिन चौधरी ने श्रमिकों के कल्याणार्थ जारी विभिन्न योजनाओं के बारे में अवगत कराया। इसी अवसर पर व्यापार मण्डल के महामंत्री जगदीश सोडानी, हम्माल युनियन के अध्यक्ष जफरूद्धीन गौरी, उपाध्यक्ष अब्दुल सलाम, तौलकर्ता संघ के अध्यक्ष जमनालाल शर्मा आदि मौजूद रहे।

कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण ः- इस अवसर पर कार्यक्रम में सम्मान स्वरूप माल्यार्पण की रस्म के दौरान प्राधिकरण सचिव ने पधारे सभी अतिथियों से आग्रह करते हुए स्वयं उपस्थित श्रमिक जनों को स्वयं माला पहना कर स्वागत किया और श्रमिक जनों को देश का आधार स्तम्भ निरूपित किया।

कार्यक्रम के अन्त में कृषि उपज मण्डी के सचिव मदनलाल गुर्जर ने प्राधिकरण सचिव सहित समस्त पधारे महानुभावों को आभार व्यक्त किया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Pratapgarh News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like