GMCH STORIES

हिन्दुस्तान जिंक द्वारा बिछडी में नवनिर्मित सामुदायिक भवन एवं बालिका शौचालय का उद्घाटन

( Read 2723 Times)

13 Aug 20
Share |
Print This Page
हिन्दुस्तान जिंक द्वारा बिछडी में नवनिर्मित सामुदायिक भवन एवं बालिका शौचालय का उद्घाटन

हिन्दुस्तान जिंक अपने संयंत्र् के आसपास सामाजिक उत्तरदायित्व के कार्य प्रभावी रूप से करता रहा है। इसी क्रम में देबारी स्मेल्टर के आस-पास के समुदाय के कल्याण एवं शिक्षा को बढावा देने के लिए बिछडी ग्राम पंचायत के गायरा मंगरी में हिन्दुस्तान जिंक द्वारा नव निर्मित सामुदायिक हॉल एवं राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में बालिका शौचालय का उद्घाटन किया गया।

सोशल डिस्टेंसिंग एव कोविड 19 के संक्रमण के बचाव के लिए आव८यक सभी सर्तकता सुनि८चत करते हुए इस कार्यक्रम का उद्घाटन हिन्दुस्तान जिंक की सीएसआर हेड अनुपम निधि, बिछडी राउमावि की प्रधानाध्यापिका श्रीमती सुनीता बोरीवाल, ग्राम सचिव हरीश सुथार, जन प्रतिनिधियों बाबू सिंह देवडा, जगन्नाथ सुथार द्वारा किया गया।

इस अवसर पर अनुपम निधि ने सखी परियोजना से जुडी महिलाओं से आव्हान किया कि वें लघु उद्योगो और आजिविका के अन्य संसाधनों से जुड कर नये आयाम स्थापित करें। जनप्रतिनिधियों ने इस अवसर पर हिन्दुस्तान जिंक द्वारा किए गये नियमित विकास कार्यो की प्रशंसा एवं आभार व्यक्त किया एवं कहा कि महिलाओं के लिए किए गये इस कार्य से महिला सशक्तिकरण को बल मिलने के साथ ही सही मायने में ग्रामीण विकास को गति मिलेगी। सामुदायिक हॉल को सखी महिलाओं के लिए हब के रूप में महिला समूहों और ग्राम स्तरीय बैठकों के साथ ही लघु उद्योगों एवं 300 से अधिक सखी महिलाओं के सशक्तिकरण हेतु उपयोग में लिया जाएगा।

राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बिछडी में शौचालय का निर्माण बालिका शिक्षा को बढावा देने और बेहतर शैक्षिक सुविधाएं प्रदान करने के उद्देश्य से किया गया है। बालिका शौचालय की उपलब्धता से छात्रओं को सुविधा मिलने से विद्यालय छोडने की संख्या दर में भी कमी होगी। समारोह के दौरान हिन्दुस्तान जिंक के वृक्षारोपण अभियान के तहत् उपस्थित सभी अतिथियों एवं प्रतिभागियों द्वारा पौधरोपण किया गया। इस अभियान के तहत् 6 हजार 5 सौ से भी अधिक पौधारोपण किया जाएगा।

इस अवसर पर हेड टेक्नोलोजी सेल जिंक स्मेल्टर देबारी राकेश रोहिल्ला, हेड इलेक्ट्रिकल राम लाल शर्मा, हेड सिक्योरिटी एंड एडमिन, विनोद चावरे, हनुमान वन विकास समिति के डायरेक्टर राजकरन यादव और समुदाय के सदस्य एवं सखी समूह की महिलाएं उपस्थित थी।

महिलाएं उपस्थित थी।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Zinc News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like