BREAKING NEWS

एडवोकेट सुरेश श्रीमाली को बार काउंसिल ऑफ इंडिया का चेयरमैन मनोनीत

( Read 2614 Times)

14 Jul 19
Share |
Print This Page
एडवोकेट सुरेश श्रीमाली को बार काउंसिल ऑफ इंडिया का  चेयरमैन मनोनीत

उदयपुर। बार काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा सुरेश चंद्र श्रीमाली को बार काउंसिल ऑफ इंडिया का को चेयरमैन मनोनीत किया गया है।

श्रीमाली को बार कौंसिल ऑफ राजस्थान की तरफ से वर्ष 2018 में बार काउंसिल आफ इंडिया का सदस्य निर्वाचित किया गया था । श्रीमाली का जन्म 3 जुलाई 2956 को भीलवाड़ा में हुआ प्रारंभिक शिक्षा पूर्ण करने के बाद राजस्थान विश्वविद्यालय से विधि स्नातक की उपाधि ली कॉलेज शिक्षा के दौरान छात्र राजनीति में सक्रिय एवं माणिक्य लाल वर्मा राजकीय महाविद्यालय भीलवाड़ा के वर्ष 2000 1978 में छात्रसंघ सचिव एवं वर्ष 1979 में छात्रसंघ अध्यक्ष रहे वर्ष 1981 में अधिवक्ता के रूप में पंजीयन करवा कर भीलवाड़ा में वकालत शुरू की तथा मुख्य तहसील क्रिमिनल लॉ क्षेत्र में वकालत करते हैं रहे हैं। वर्ष 1986 में बार एसोसिएशन भीलवाड़ा के सचिव वर्ष 1986 में अध्यक्ष रह चुके हैं श्रीमाली वर्ष 1998 में बार काउंसिल ऑफ राजस्थान के प्रथम सदस्य चुने गये तत्पश्चात 2009 से 15 एवं एवं 2018 में चौथी बार सदस्य निर्वाचित हुए हैं वर्ष 2002 में बार काउंसिल ऑफ राजस्थान के उपाध्यक्ष रहे एवं वर्ष 2008 में बार काउंसिल ऑफ राजस्थान के अध्यक्ष भी रहे हैं।

।।।।।।

ब्राह्मण समाज के विवाह योग्य युवक-युवतियों के अभिभावकों की बैठक आज नाथद्वारा में

उदयपुर । समस्त ब्राह्मण समाज के विवाह योग्य युवक-युवतियों के अभिभावकों की बैठक रविवार को नाथद्वारा के श्रीजी गार्डन स्थित नानी जी के बाग पर सुबह 10:00 बजे आयोजित की जाएगी।

सामूहिक विवाह समिति के प्रवक्ता हरीश पालीवाल ने बताया कि गायत्री शक्तिपीठ पर होने वाली इस बैठक में समस्त ब्राह्मण समाज के विवाह योग्य युवक-युवतियों के बायोडाटा संग्रह का कार्य किया जाएगा। इसके अलावा समस्त ब्राह्मण समाज के अभिभावक गण एकत्रित होकर अपने-अपने विवाह योग्य पुत्र पुत्रों के लिए वर वधू का चयन करेंगे।

समिति की प्रमुख व्यवस्थापिका श्रीमती प्रेमलता पालीवाल ने बताया कि समिति द्वारा आगामी 25 अगस्त 2019 को आयोजित होने वाले 17वें परिचय सम्मेलन से पूर्व समस्त ब्राह्मण समाज के विवाह योग्य युवक-युवतियों को सूचीबद्ध कर रहे हैं ताकि 25 अगस्त को एक छत के नीचे इन्हें एक-दूसरे से परिचय के माध्यम से मिलाया जाए।

बैठक में राजसमंद कांकरोली केलवा आमेट पिपलांत्री मावली नाथद्वारा खमनोर सिसोदा आदि गांव में रहने वाले  समस्त ब्राह्मण समाज के प्रतिनिधि भाग लेंगे बैठक के संदर्भ में उदयपुर से 10 सदस्यों का एक प्रतिनिधिमंडल सुबह नाथद्वारा पहुंचेगा।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like