GMCH STORIES

लायन्स क्लब्स की चतुर्थ केबिनेट मीटिंग एवं पुरूस्कार वितरण समारोह आयोजित

( Read 5733 Times)

17 Jun 19
Share |
Print This Page
लायन्स क्लब्स की चतुर्थ केबिनेट मीटिंग एवं पुरूस्कार वितरण समारोह आयोजित

उदयपुर। लायन्स क्लब एकलिंगजी के आतिथ्य में लायंस क्लब इंटरनेशनल के प्रांत 3233 ई 2 के लायन सत्र 2018-19 की चतुर्थ केबिनेट मीटिंग एवम प्रांतीय वार्षिक पुरस्कार वितरण कार्यक्रम ‘धर्मजन्य‘ आज शुभकेसर गार्डन में प्रांतपाल लायन डॉ. डी.एस.चौधरी की अध्यक्षता में आयोजित किया गया।
बैठक में जब प्रांतपाल डॉ. डी.एस.चौधरी ने बताया कि वर्ष 2018-19 के दौरान प्रांत के कुछ लायन्स क्लब्स ने व्यक्ति को महत्व देते हुए लायनवाद के संविधान एवं सिद्धान्तों के खिलाफ चलते हुए केबिनेट का हिस्सा न बनने के लिये अपने सदस्यों को कहा तो बैठक में उपस्थित पदाधिकारियों व सदस्यों में जबरदस्त आक्रोश व्याप्त हो गयाएक क्लब्स ने तो अपने एक सदस्य की इसलिये सदस्यता समाप्त कर दी कि उसने केबिनेट के पदाधिकारियों व सदस्यों से सम्पर्क रखा। इस पर बैठक में शेम-शेम के नारें लगे। भावुक होते हुए डॉ. चौधरी ने कहा कि जब सेवा के पथ पर चलते है तो व्यक्ति के बजाय संस्था महत्वपूर्ण होती है। 
डॉ. चौधरी ने कहा कि लायन सदस्य सेवा के लिये किसी के सामनें विज्ञापन को लेकर भीख मांगने के लिये इस संस्था से नहीं जुड़ा है। उसमें इतनी क्षमता है कि वह सेवा का कोई भी कार्य अपने स्वयं के स्त्रोतों से पूर्ण कर सकता है।
इस अवसर पर उप प्रांतपाल प्रथम लायन अविनाश शर्मा द्वारा वर्ष 2017-18 की केबिनेट द्वारा लेखों का ब्यौरा अब तक नहीं दिये जाने पर बैठक में सदस्यों से सुझाव आमन्त्रित किये तो सदस्यों ने केबिनेट के शीर्ष पदाधिकारियों पर दण्ड लगाये जाने का सुझाव दिया। इस पर प्रांतपाल डॉ. चौधरी ने तत्कालीन केबिनेट को आगामी केबिनेट बैठक में लेखों का ब्यौरा पेश करने का अंतिम अवसर देने की बात कहीं, तब जा कर सदस्य शांत हुए।
लायन्स क्लब अंतर्राष्ट्रीय के निदेशक एन्डोर्सी वी.के.लाडिया ने कहा कि लायनवाद का संविधान यह कहता है कि सत्र समाप्त होने के 60 दिनों के भीतर लेखों की अंकेक्षण रिपोर्ट पेश कर देनी चाहिये। यदि ऐसा नहीं होता है तो वह संविधान के विरूद्ध है। 
उप प्रांतपाल द्वितीय लायन संजय भण्डारी ने कहा कि हमें सदस्यता वृद्धि तो करनी ही है लेकिन रिटेन्शन पर अधिक ध्यान देना है। आगामी 15 दिनों में 200 नये लायन सदस्य बनाकर इस वर्ष की हो रहीं कमी को पूर्ण कर सकते है। समारोह में लियो के प्रांतीय अध्यक्ष अंशुल गर्ग, पूनम भदादा,पूर्णिमा काबरा,डॉ. नूर मोहम्मद, आर.पी.शर्मा, रेणु बांठिया, हितेश कंठालिया,कमलेश, केबिनेट सचिव महेन्द्र कुमार सिंघवी ने अपने विचार व्यक्त किये। 
समारोह में वर्ष 2018-19 के दौरान सर्वश्रेष्ठ सेवा कार्य करने वाले प्रांत के 140 क्लबों को 300 से अधिक पुरूस्कारों से सम्मानित किया गया। प्रारम्भ में कार्यक्रम संयोजक लायन नरेश माहेश्वरी ने स्वागत उद्बोधन दिया। समारोह में केबिनेट कोषाध्यक्ष लायन बंकटसिंह गहलोत,आर.के.ओझा,पूर्व प्रांतपाल वी.बी.माहेश्वरी सहित अनेक पदाधिकारी व 1200 से अधिक सदस्य मोजूद थे। अंत में पूर्व पं्रातपाल लायन सुरेश गोयल ने आभार ज्ञापित किया।
 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like