GMCH STORIES

जनसम्पर्क अधिकारियों के संगठन की कार्यकारिणी गठित

( Read 7913 Times)

17 Jun 19
Share |
Print This Page
जनसम्पर्क अधिकारियों के संगठन की कार्यकारिणी गठित

उदयपुर । सूचना एंव जनसम्पर्क विभाग के अधिकारियों के संगठन पब्लिक रिलेशन्स एण्ड अलाइड सर्विसेज एसोसिएशन ऑफ राजस्थान (प्रसार) की जयपुर में नई कार्यकारिणी के गठन में इलेक्ट्रॉनिक माध्यम से रविवार को हुई वोटिंग में उदयपुर के विभागीय अधिकारियों ने अपने मत का प्रयोग किया। श्री एम. मुस्तफा शेख संगठन के नये अध्यक्ष निर्वाचित हुए। श्री मोतीलाल वर्मा वरिष्ठ उपाध्यक्ष, श्री गजाधर भरत उपाध्यक्ष, श्री महेश चन्द्र शर्मा उपाध्यक्ष (क्षेत्रीय), श्री वीरसेन महासचिव, श्री हरिशंकर शर्मा सचिव और श्री आशाराम खटीक कोषाध्यक्ष निर्वाचित हुए हैं। 
प्रसार की कार्यकारिणी के चुनाव में बैलेट पेपर और ईवीएम से भी दो कदम आगे बढ़कर गूगल प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हुए जनसम्पर्क विभाग के मुख्यालय, राज्य सरकार के विभिन्न विभागों एवं जिलों में पदस्थापित जनसम्पर्क तथा सहायक सेवाओं के अधिकारियों ने ई-मेल के माध्यम से वोट दिया। प्रदेश में पहली बार किसी संगठन के चुनाव में ई-वोटिंग का प्रयोग किया गया। यह प्रक्रिया अत्यन्त सरल, सुविधाजनक एवं पूर्णतः गोपनीय है और इसमें वोटिंग का प्रतिशत भी काफी अधिक 88 प्रतिशत रहा। 
प्रसार के चुनाव की पूरी प्रक्रिया चुनाव अधिकारी श्री आलोक आनंद ने ऑनलाइन कराई। इसमें चुनाव की अधिसूचना से लेकर, मतदाता सूची के प्रकाशन, विभिन्न पदों के लिए नामांकन, चुनाव के लिए प्रचार और वोटिंग सब कुछ ऑनलाइन हुआ। सभी सदस्यों ने अपनी सुविधा के हिसाब से मोबाइल फोन, लैपटॉप अथवा कम्प्यूटर में लॉगइन कर वोटिंग की और वोटिंग पूरी होने के बाद मात्र 2 मिनट में परिणाम घोषित हो गया। कुल सात पदों में से तीन पर निर्विरोध निर्वाचन हुआ और चार पदों के लिए मत विभाजन हुआ।
प्रसार की कार्यकारिणी के चुनाव के अवसर पर संगठन की आमसभा की बैठक भी हुई, जिसमें पूर्व अध्यक्ष श्री सीताराम मीणा सहित पूर्ववर्ती कार्यकारिणी के पदाधिकारी एवं सदस्य उपस्थित थे। इस दौरान श्री ओमप्रकाश चंद्रोदय, श्री नानगराम चंद्रोदय, श्री संपतराम चांदोलिया, श्री लोकेश चन्द्र शर्मा, श्री हरदयाल जैफ, श्री छोटूलाल जीनगर सहित जनसम्पर्क सेवा के अन्य अधिकारी मौजूद रहे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like