BREAKING NEWS

चन्द्रगुप्त सिंह चौहान राजस्थान राज्य तैराकी संघ सचिव निर्वाचित

( Read 2725 Times)

10 Jun 19
Share |
Print This Page

चन्द्रगुप्त सिंह चौहान राजस्थान राज्य तैराकी संघ सचिव निर्वाचित

शाहपुरा (भीलवाड़ा) में आयोजित राजस्थान राज्य तैराकी संघ के चुनाव में चुनाव अधिकारी अधिवक्ता त्रिलोक चंद नवलखा, भारतीय तैराकी संघ के पर्यवेक्षक राजकुमार शर्मा एवं राजस्थान राज्य क्रीड़ा परिषद के ओम प्रकाश ने चुनाव सम्पन्न करा चन्द्रगुप्त सिंह चौहान (सालेरा - मावली) को राजस्थान राज्य तैराकी संघ का निर्विरुद्ध सचिव निर्वाचित किया । 

चन्द्रगुप्त सिंह चौहान लगातार दूसरी बार राज्य तैराकी संघ के निर्विरुद्ध सचिव निर्वाचित हुए है | चौहान के प्रथम कार्यकाल सचिव पद ग्रहण करने के बाद राजस्थान तैराकी ने राष्ट्रीय स्तर पर अपनी अभूतपूर्व पहचान बनाई एवं राजस्थान के तैराकों ने खेलों इंडिया प्रतियोगिता में 5 मैडल प्राप्त किये साथ ही अनेको राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में नवीन कीर्तिमान स्थापित किए । राज्य में तैराकी का रुझान बढ़ाने एवं अधिकाधिक खिलाड़ियों को तैराकी से जोड़ने चौहान ने राज्य के प्रतिभाशाली तैराकों को प्रोत्साहन स्वरूप 4 लाख की इनामी राशि से सम्मानित किया एवं राज्य सरकार से सहायता उपलब्ध करायी । 
चौहान उदयपुर जिला तैराकी संघ के अध्यक्ष, प्रसिद्ध सामाजिक कार्यकर्ता स्वयं उत्कृष्ट खिलाड़ी एवं तैराक रहे चुके है । चौहान का सचिव पद पर निर्वाचन मेवाड़ संभाग के लिए अत्यंत हर्ष का विषय है क्योंकि राज्य खेल संघों में मेवाड़ का अब तक बहुत कम प्रतिनिधित्व रहा है । इससे पूर्व सुधीर बक्शी सचिव बेडमिंटन संघ एवं सी. पी. जोशी राज्य क्रिकेट संघ के अध्यक्ष नियुक्त हुए है ।


Source : Journalist Ravi Malhotra
This Article/News is also avaliable in following categories : Bhilwara News , Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like