GMCH STORIES

जिला स्तरीय जनसुनवाई : 18 प्रकरण प्राप्त, 7 निस्तारित

( Read 14601 Times)

14 Jun 19
Share |
Print This Page
जिला स्तरीय जनसुनवाई : 18 प्रकरण प्राप्त, 7 निस्तारित

उदयपुर / आमजन की समस्याओं के त्वरित निस्तारण एवं उन्हें तुरंत राहत प्रदान करने के लिए जून माह के दूसरे गुरुवार को जिला कलक्टर श्रीमती आनंदी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट परिसर स्थित आईटी केन्द्र में आयोजित जनसुनवाई के दौरान 18 अलग-अलग प्रकरण प्राप्त हुए, जिनमें 7 प्रकरणों का मौके पर ही निस्तारण किया गया। अन्य प्रकरणों के संबंध में कलक्टर ने संबंधित विभागीय अधिकारियों को त्वरित कार्यवाही करते हुए लोगों को राहत प्रदान करने के निर्देश दिए।
जनसुनवाई के दौरान बिजली, पानी, अतिक्रमण, नामांतरण, अवैध पार्किंग, सड़क निर्माण, भू-रुपान्तरण आदि के प्रकरण प्राप्त हुए। कलक्टर ने संबंधित विभागीय अधिकारियों से कहा कि जनसुनवाई एवं बैठक का उद्देश्य आमजन की शिकायतों का शीघ्र निस्तारण करना है। उन्होंने कहा कि लोक सेवा अधिनियम के तहत निर्धारित समयावधि के भीतर आमजन को सेवा प्रदान करने सुनिश्चित करें। 
कलक्टर ने राजस्थान सम्पर्क पोर्टल व सीएम हेल्पलाइन 181 एवं अन्य शिकायत संबंधी पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों के संबंध में समीक्षा की एवं इन्हे प्राथमिकता के साथ निस्तारित करने के निर्देश दिये। उन्होंने इस बात पर विशेष जोर दिया कि करीब छः माह से पुराने प्रकरण किसी भी सूरत में लम्बित नहीं रहे। 
कलक्टर ने समस्त उपखण्ड अधिकारियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जनसमस्या एवं शिकायत से जुड़े लम्बित प्रकरणों पर चर्चा की एवं उन्हें अपने स्तर से निपटाते हुए वस्तुस्थिति से अवगत कराने के निर्देश भी दिए। 
इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर (शहर) संजय कुमार, सहायक निदेशक (लोकसेवाएं) दीपक मेहता सहित अन्य सभी विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।
 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like