GMCH STORIES

खुली अदालत सहित विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन

( Read 8971 Times)

18 Jan 20
Share |
Print This Page
खुली अदालत सहित विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन

रेल प्रबंधक श्री नवीन कुमार परसुरामका की अध्यक्षता में अजमेर मंडल द्वारा उदयपुर के सामुदायिक भवन में खुली अदालत का आयोजन किया गया जिसमें कर्मचारियों एवं उनके परिवारों की चिकित्सा जांच हेतु कैम्प, UMID मेडिकल कार्ड हेतु आवेदन, संरक्षा गोष्ठी एवं संरक्षा प्रश्नोत्तरी के साथ ही प्रधान मंत्री बीमा योजना के लाभ के लिए बैंक की सुविधा उपलब्ध कराई गई।

खुली अदालत के दौरान 39 कर्मचारियों की शिकायतों को मंडल रेल प्रबंधक महोदय के द्वारा गम्भीरता से सुनते हुए मौके पर ही उपस्थित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये। इसके अतिरिक्त सेवानिवृत्त कर्मचारियों की समस्याओं का भी निपटान किया गया। कर्मचारियों को विभिन्न योजनाओं से अवगत कराया गया। कार्यक्रम के अंत में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया जिसमें रेल कर्मचारियों एवं उनके बच्चों ने अपनी रंगारंग प्रस्तुति दी। इन कार्यक्रमों में उदयपुर के लगभग 200 रेलवे कर्मचारियों एवं उनके परिवारजनों ने बढ़चढ़कर भाग लिया । इस दौरान मंडल रेल प्रबंधक श्री नवीन कुमार परसुरामका के अतिरिक्त वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी श्री आर.एस. परिहार, सहित मंडल के अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

उदयपुर सिटी- खरवाचांदा स्टेशनों के बीच नवनिर्मित आमान परिवर्तित ब्रॉड गेज लाइन को यात्री व माल परिवहन के लिए खोलने हेतु रेल सुरक्षा आयुक्त द्वारा स्वीकृति

उत्तर पश्चिम रेलवे अजमेर मंडल के उदयपुर- खरवाचांदा स्टेशनों के बीच 26.35 किलोमीटर लंबे नवनिर्मित आमान परिवर्तित रेल मार्ग को यात्री व माल यातायात हेतु स्वीकृति प्रदान की गई है । उदयपुर सिटी- खरवाचांदा के बीच किलोमीटर 111.19 किलोमीटर से किलोमीटर 136.54 का निरीक्षण विगत दिनाँक 15.01.2020 को रेल संरक्षा आयुक्त, पश्चिम सर्किल श्री आर के शर्मा द्वारा किया गया था जिसमें उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी/निर्माण श्री सी एल मीणा, मंडल रेल प्रबंधक श्री नवीन कुमार परसुरामका तथा वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्री महेशचंद जेवलिया सहित मुख्यालय के विभिन्न विभागों के उच्च अधिकारी सहित मंडल के शाखा अधिकारी उपस्थित थे ।रेल सुरक्षा आयुक्त द्वारा यह स्वीकृति कुछ सुधारों के साथ सशर्त प्रदान की गई है । रेल संरक्षा आयुक्त श्री आर के शर्मा ने ट्राली द्वारा व पैदल चलकर निरीक्षण किया। निरीक्षण के अन्तर्गत इस खंड के स्टेशन, ब्रिज, ट्रैक, एल सी गेट, जॉइंट्स काँटों आदि का निरीक्षण किया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। 90 से 110 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से स्पीड ट्रायल द्वारा ट्रैक की क्षमता की जांच भी की ।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like