GMCH STORIES

८०० पेंशनर लेंगे भाग राजस्थान पेंशनर समाज का वार्षिक अधिवेशन में

( Read 8060 Times)

20 Dec 19
Share |
Print This Page
८०० पेंशनर लेंगे भाग राजस्थान पेंशनर समाज का वार्षिक अधिवेशन में

आज,

उदयपुर, २० दिसम्बर। राजस्थान पेंशनर समाज की जिला शाखा द्वारा शनिवार २१ दिसंबर को नाईयों की तलाई स्थित तेरापंथ भवन में वार्शिक अधिवेशन आयोजित किया जायेगा। जिसमे प्रदेश भर से ८०० से अधिक पेंशनर भाग लेंगे।

पेंशनर समाज के अध्यक्ष भंवर सेठ ने बताया कि शनिवार को आयोजित होने वाले इस अधिवेशन में ७० वर्ष से अधिक आयु के लगभग २०० पेंशनरों को पेंशनर अग्रज सम्मान से सम्मानित किया जायेगा। इस कार्यक्रम में उदयपुर नगर एवं सभी तहसील उप शाखाओं के लगभग ८०० पेंशनर भाग लेंगे।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नगर निगम के महापौर इजी. जी.एस. टांक होंगे,विशिष्ठ अतिथि आर.एन.टी. मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. लाखन पोसवाल, उदयपुर सहकारी उपभोक्ता थोक भण्डार लि. के महाप्रबन्धक राजकुमार खाण्डीया होंगे जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता जनार्दन राय नागर राजस्थान विद्यापीठ (डिम्ड टू बी यूनिवर्सिटी) प्रो. एस.एस. सारंगदेवोत कुलपति उदयपुर करेंगे।

सेठ ने बताया कि इस सम्मेलन में पेंशनरों की ज्वलन्त समस्याओं पर चर्चा होगी और पेंशनरों को चिकित्सा पुनर्भरण योजना में आ रही कठिनाईयों, न्यूनतम पेंशन व अन्य सुविधाएँ केन्द्र के समान करने व केन्द्र व राज्य में व्याप्त असमानताओं पर चर्चा होगी। उन्होंने बताया कि यह सम्मेलन पेंशनरों के स्तर उन्नयन के लिए नींव का पत्थर साबित होगा।

कार्यक्रम के संयोजक कृष्णचन्द्र श्रीमाली ने बताया कि इस सम्मेलन में पेंशनरों के व्यापक हितों के लिए किये जा रहे सेवा कार्यक्रमों के सहयोगियों का सम्मान किया जायेगा।

जिलामंत्री बाबूलाल जैन ने बताया कि समाज सेवा में आर्थिक सहयोगी पेंशनरों को पेंशनर समाज गौरव व पेंशनर समाज रत्न की उपाधी से सम्मानित किया जायेगा। इस अवसर पर रामदयाल खाण्डे, भंवर सिंह राठौड, जगदीश शर्मा, मुरलीधर गट्टानी आदि उपस्थित थे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like