बाल दिवस पर होंगे विविध आयोजन

( Read 1204 Times)

10 Nov 19
Share |
Print This Page
बाल दिवस पर होंगे विविध आयोजन

उदयपुर,   भारत के प्रथम प्रधानमंत्री स्वर्गीय पंडित जवाहरलाल नेहरू की जन्मतिथि 14 नवंबर को जिलेभर में ‘बाल दिवस’ के रूप में मनाएं जाने के लिए शनिवार को एडीएम (सिटी) संजय कुमार की अध्यक्षता में विभागीय अधिकारियों की एक बैठक आयोजित की गई। बैठक में आयोजन की रूपरेखा तय करते हुए संबंधित विभागों को समन्वय स्थापित करते हुए तैयारियां करने के निर्देश दिए गए।

बाल मेलों, प्रदर्शनी व रैली का होगा आयोजन:

बैठक में एडीएम कुमार ने शिक्षा विभाग के उपनिदेशक शिवजी गौड़ को जिले के समस्त विद्यालयों में बाल मेलों के आयोजन के साथ जिला स्तर पर आयोजित होने वाले बाल मेले व पौधरोपण कार्यक्रम के आयोजन के लिए कार्ययोजना तैयार कर प्रस्तुत करने को कहा। बैठक में राजकीय बालिका उमावि आयड़ में जिला स्तरीय बाल मेले के आयोजन के साथ यहां पर पौधरोपण व फिल्म प्रदर्शन की व्यवस्था को कहा। इसी प्रकार जिले के समस्त विद्यालयों में पौधरोपण करवाने, जिला स्तर पर फतह स्कूल से नगर निगम तक रैली के आयोजन के निर्देश दिए गए। एडीएम कुमार ने शिक्षकों एवं विद्यार्थियों के लिए विविध प्रकार की प्रतियोगिताओं, विद्यार्थियों द्वारा मॉडल प्रदर्शनी, देशभक्तिपूर्ण लघु फिल्म प्रदर्शन तथा बालक-बालिकाओं द्वारा शांति का संदेश देने के लिए बाल दिवस के उपलक्ष में गैस से भरे गुब्बारे आसमान में छोड़ने के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए किया।

बैठक में उपनिदेशक शिवजी गौड़, परिवहन अधिकारी डॉ. कल्पना शर्मा, एनसीसी के लेफ्टिनेंट प्रेमशंकर श्रीमाली, एडीईओ कपिला कंठालिया, सामान्य शाखा के शंभुसिंह राणावत, नेहरू युवा केन्द्र व स्काउट-गाईड से प्रतिनिधि मौजूद थे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like