दिल्ली पब्लिक स्कूल उदयपुर के पलाष का भारतीय फुटबॉल टीम में चयन

( Read 1118 Times)

01 Nov 19
Share |
Print This Page

दिल्ली पब्लिक स्कूल उदयपुर के पलाष का भारतीय फुटबॉल टीम में चयन

दिल्ली पब्लिक स्कूल उदयपुर के कक्षा १२वीं के छात्र पलाष बारबर का भारतीय फुटबॉल टीम (अण्डर-१८) में चयन किया गया है। फुटबॉल प्रषिक्षक नितिन प्रताप सिंह ने बताया कि पलाष उदयपुर जिले के  पहले फुटबॉल खिलाडी है जो स्कूल गेम्स फेडरेषन ऑफ इंडिया फुटबॉल टीम में चयनित हुए है। वर्तमान में वह देहली डायनोमोज एण्ड हीरो जूनियर आई लीग में कप्तान के रूप में टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए विद्यालय का ही नहीं बल्कि सम्पूर्ण उदयपुर षहर को गौरवान्वित कर रहा है।

फुटबॉल खेल प्रतिभा के धनी पलाष ने राज्य स्तर पर सर्वश्रेश्ठ प्रदर्षन किया जिसके कारण राश्ट्रीय स्तर पर (एस.जी.एफ.आई) में चयन हुआ था। एसजीएफआई में उच्च स्तरीय खेल प्रदर्षन करने पर वह स्काउट आफ ऑल इण्डिया फुटबॉल फेडरेषन में चयनित हुआ। इसके बाद बेहतरीन खेल प्रदर्षन के कारण एसजीएफफआई  इण्डिया कैम्प में चयन किया।

एसजीएफफआई ने देषभर के ३० फुटबॉल खिलाडयों का चयन उन्हें मध्यप्रदेष के सिहोर में आयोजित कैंप में प्रषिक्षण हेतु बुलाया गया। यह कैंप २४.१०.२०१९ से १३.११.१९ तक आयोजित हो रहा है। जिसमें पलाष भी प्रषिक्षण प्राप्त कर रहा है। फुटबॉल खेल के क्षेत्र में उत्कृश्ट प्रदर्षन करने के कारण ही पलाष को ’’४७वीं एषियन स्कूल्स फुटबॉल  चैम्पियनषिप २०१९‘‘ के लिए भारतीय फुटबॉल टीम (अण्डर-१८) में चयन हुआ है।

यह प्रतियोगिता इंडोनेषिया के बालीकपपन षहर में दिनांक १५.११.१९ से २५.११.१९ तक आयोजित होगी। निष्चित ही पलाष ने अपना चयन भारतीय फुटबॉल टीम में करवाकर उदयपुरवासियों को दीपावली की खुषियाँ प्रदान की हैं।

विद्यालय के प्रो. वाइस चेयरमेन श्री गोविन्द अग्रवाल, प्राचार्य श्री संजय नरवारिया, प्रधानाध्यापक श्री राजेष धाभाई व प्रधानाध्यापिका श्रीमती षालिनीसिंह ने पलाष की उत्कृश्ट प्रदर्षन के लिए हार्दिक बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविश्य की कामना की।

 

 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News , Sports News , Education
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like