GMCH STORIES

सवीना ग्राम नेला स्कूल में निःशुल्क साइकल वितरण व आईसीटी लैब का उदघाटन’

( Read 20793 Times)

18 Oct 19
Share |
Print This Page
सवीना ग्राम नेला स्कूल में निःशुल्क साइकल वितरण व आईसीटी लैब का उदघाटन’

उदयपुर,राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सवीना ग्राम नेला में ’आईसीटी लैब’ का उदघाटन व निःशुल्क साइकिल वितरण’ समारोह पूर्व विधायक सज्जन कटारा की अध्यक्षता एवं समाजसेवी विवेक कटारा के मुख्य आतिथ्य में आयोजित हुआ। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि, सीबीईओ गिर्वा मधु माथुर, अति जिला शिक्षा अधिकारी परमेश्वर श्रीमाली, उप जिला शिक्षा अधिकारी विजय सारस्वत समाजसेवी लालसिंह देवड़ा, अम्बालाल गमेती, प्रमोद मेनारिया, प्रदीप त्रिपाठी की उपस्थिति में आयोजित किया गया।
प्रधानाचार्य मुकेश पंड्या ने बताया कि राज्य सरकार की बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के उद्देश्य ’निःशुल्क साईकल वितरण’ योजना के तहत सवीना ग्राम नेला स्कूल में कक्षा 9 में नियमित अध्ययनरत 42  बालिकाओं को निःशुल्क साईकिलों का वितरण किया गया। साथ ही कंप्यूटर शिक्षा को बढ़ावा देने के उद्देश्य से आईसीटी लैब का शुभारंभ किया गया। पूर्व विधायक सज्जन कटारा ने कहा कि बालिकाएं हमारी धरोहर है, और  आज के युग में बालिकाएं हर क्षेत्र में सफलता के परचम लहरा रही है ऐसे में राज्य सरकार द्वारा समय-समय पर बालिकाओं के प्रोत्साहन स्वरूप अनेक कल्याणकारी योजनाओं का संचालन किया जा रहा है जिससे उनकी शिक्षा के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका होगी।
मुख्य अतिथि विवेक कटारा ने कहा कि आईसीटी लैब के चौथे फैज के तहत सरकार द्वारा मय एलईडी व प्रोजेक्ट के साथ प्राप्त 14 कम्प्यूटर्स विद्यालयी बालकों की कंप्यूटर शिक्षा को बढ़ावा देने में सहयोगी होंगे। अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी परमेश्वर श्रीमाली ने स्वागत उद्बोधन किया। कार्यक्रम का संयोजन चंद्रकांता जैन ने किया व आभार देवेन्द्र कुमार शर्मा ने जताया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News , Education News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like