GMCH STORIES

दो दिवसीय रसकोन- २०१९ कॉन्फ्रेन्स २१ से

( Read 8873 Times)

14 Sep 19
Share |
Print This Page

उदयपुर, राजस्थान यूरोलॉजी सोसायटी की ओर से दो दिवसीय दो रसकोन-२०१९ कॉन्फ्रेस झीलों की नगरी उदयपुर में २१ एवं २२ सितम्बर को आयोजित की जाएगी।

रसकोन के आयोजक चेयरमेन डॉ. एच.एल.खमेसरा ने बताया कि राजस्थान यूरोलॉजी सोसायटी की यह पहली बार्षिक कॉन्फ्रेस हैं जो की झीलों की नगरी में आयोजित की जा रही है इस कॉन्फ्रेस में उदयपुर एवं देश के विभिन्न जगहों पर कार्यरत १०० से ज्यादा यूरोलॉजिस्ट भाग लेंगे एवं यूरोलॉजी की न* विधाओं के बारे में चर्चा करेंगे।

कॉन्फ्रेस के आयोजक सचिव डॉ. सुनील गोखरू ने बताया कि इस दो दिवसीय रसकोन-२०१९ में पहले दिन विभिन्न टैक्नीकल सेशनों के माध्यम से यूरोलॉजी के क्षेत्र में कार्यरत यूरोलॉजिस्ट कार्सिनोमा ब्लेडर,कार्सिनोमा प्रॉस्टेट,स्टोन की बीमारी प्रोस्टेट का बढना,स्ट्रिक्चर यूरिथ्रा,पाइलोप्लास्टी आदि बिषयों पर अपने पत्र वाचन करेंगे। तो वहीं दूसरे दिन रेजिडेन्ट यूरोलॉजिस्टो के लिए मौका दिया जाएगा।

इस रसकोन-२०१९ कॉन्फ्रेस में महात्मा गॉधी मेडिकल कॉलेज जयपुर के यूरोलॉजी विभाग के विभागाध्यक्ष यूरोलॉजिस्ट एवं किडनी ट्राॅसप्लांट सर्जन डॉ.टी.सी सदासुखी, एम्स न्यूदिल्ली के पूर्व विभागाध्यक्ष डॉ.पी.एन.डोगरा, एम्स न्यूदिल्ली के डॉ.एस.पी.यादव,एस.एम.एस.मेडीकल कॉलेज के पूर्व यूरोलॉजिस्ट डॉ.के.के.शर्मा,डॉ.आर.जी.यादव,डॉ.एस.एस.यादव एवं डॉ.मुकेश आर्य सहित अन्य ख्याति प्राप्त यूरोलॉजिस्ट डिस्कशन पेनल एवं एक्सपर्ट पेनल में अपने विचार रखेंगे।

रसकोन-२०१९ कॉन्फ्रेस के कोषाध्यक्ष डॉ.हनुवन्त सिंह राठौड ने बताया कि इस कॉन्फ्रेस में राजस्थान के सभी सात पीजी संस्थानों से एम.सी.एच. या डी.एन.बी.यूरोलॉजी कर रहे हैं रेजिडेन्ट डॉक्टरों की भागीदारी पर विशेष जोर दिया जाएगा जिससे वह यूरोलॉजी के क्षेत्र में हो रही नई एवं एडवास तकनीक से रूबरू हो सके इस कॉन्फ्रेस के दौरान राजस्थान यूरोलॉजी सोसायटी की निर्देशिका का भी विमोचन किया जाएगा।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Health Plus
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like