GMCH STORIES

राहुल ने सागवाड़ा में लिया सत्ता परिवर्तन का ‘संकल्प’

( Read 5923 Times)

21 Sep 18
Share |
Print This Page
राहुल ने सागवाड़ा में लिया सत्ता परिवर्तन का ‘संकल्प’ नई दिल्ली । वित्त मंत्री अरूण जेटली ने राफेल डील और नॉन परफॉर्मिंग असेट्स (एनपीए) को लेकर राहुल गांधी पर पलटवार किया है। जेटली ने कांग्रेस अध्यक्ष को ”मूर्ख राजकुमार (क्लाउन प्रिंस)ÓÓ से संबोधित करते हुए कहा है कि वह राफेल और एनपीए पर लगातार झूठ बोल रहे हैं। जेटली ने कहा है कि राहुल उस रणनीति पर काम कर रहे हैं जहां एक झूठ बनाया जाता है और उसे बार-बार बोला जाता है। जेटली ने कहा कि राफेल को लेकर उनके द्वारा उठाए गए सवालों का राहुल की तरफ से कोई जवाब नहीं आया है। जेटली ने फेसबुक पर एक विस्तृत नोट लिख राफेल और एनपीए पर कांग्रेस अध्यक्ष के आरोपों का जवाब दिया है। जेटली ने लिखा है कि राहुल गांधी दो झूठ बोल रहे हैं। एक तो राफेल डील को लेकर और दूसरा मोदी द्वारा 15 उद्योगपतियों के ढाई लाख करोड़ के लोन माफी को लकर। जेटली ने कहा कि इन दोनों आरोपों में राहुल गांधी का हर शब्द झूठा है।

राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस एनपीए की बढ़ती समस्याओं को लेकर लगातार मोदी सरकार को घेरने की कोशिश कर रही है। वित्त मंत्री ने अपने नोट में लिखा है कि राहुल उद्योगपतियों के जिस लोन माफी की बात कर रहे हैं वह 2014 से पहले हुआ है। जेटली ने कहा कि उनका दावा है कि यूपीए के जाने के वक्त एनपीए 2.5 लाख करोड़ रूपये था।

जेटली ने कहा कि पारदर्शी तरीके से जब बैंकों ने स्वीकार किया तो पता चला कि एनपीए 8.96 लाख करोड़ रूपये था। जेटली ने अपने पोस्ट में आरोप लगाया है कि एनपीए की रिकवरी या कमी के लिए यूपीए सरकार में कोई प्रभावशाली कदम नहीं उठाया गया।
जेटली ने राहुल पर निशाना साधते हुए कहा कि आपने राफेल और एनपीए, दोनों पर झूठ बोला है। वित्त मंत्री ने कहा कि पब्लिक डिस्कोर्स एक गंभीर ऐक्टिविटी है और यह लाफ्टर चैलेंज नहीं है। जेटली ने राहुल द्वारा पीएम मोदी को गले लगाने पर भी तंज कसते हुए लिखा कि पब्लिक डिस्कोर्स को आप गले लगने, आंख मारने या इस तरह के लगातार झूठ बोलने तक सीमित नहीं कर सकते हैं।राहुल का रक्षा मंत्री पर हमला’राफेल मंत्री इस्तीफा देंÓनई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल विमान सौदे में कथित भ्रष्टाचार को लेकर केंद्र सरकार पर एक बार फिर निशाना साधा है। राहुल ने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण पर राफेल सौदे को लेकर बार-बार झूठ बोलने का आरोप लगाया और उनके इस्तीफे की मांग की है।
राहुल गांधी ने राफेल विमान सौदे का ठेका सरकारी उपक्रम हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) को नहीं दिए जाने के संदर्भ में गुरूवार को निर्मला सीतारमण पर एक बार फिर झूठ बोलने का आरोप लगाया।
एचएएल के पूर्व प्रमुख टीएस राजू के बयान से जुड़ी खबर ट्विटर पर पोस्ट करते हुए गांधी ने कहा, भ्रष्टाचार बचाव करने का काम संभाल रही आरएम (राफेल मिनिस्टर) का झूठ एक बार फिर पकड़ा गया है। एचएएल के पूर्व प्रमुख टीएस राजू ने उनके इस झूठ की कलई खोल दी है कि एचएएल के पास राफेल के विनिर्माण की क्षमता नहीं है। उन्होंने कहा, उनका (सीतारमण) रूख अस्थिर है। उन्हें इस्तीफा देना चाहिए।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like