logo

योग एवं एक्यूप्रेशर प्रशिक्षण हेतु कार्यशाला आयोजित

( Read 1703 Times)

13 Jan 18
Share |
Print This Page

योग एवं एक्यूप्रेशर प्रशिक्षण हेतु कार्यशाला आयोजित सुधारवादी दाऊदी बोहरा समाज ( बोहरा यूथ) की महिला प्रकोष्ठ ‘बोहरा यूथ गर्ल्स विंग’ ने आज बस्तीराम जी की बाड़ी, बोहरवाड़ी स्थित बोहरा यूथ कम्युनिटी हॉल में योग एवं एक्यूप्रेशर प्रशिक्षण हेतु कार्यशाला आयोजित की गई, जिनमे समाज की सभी आयु वर्ग की महिलाओ ने बढ़ चढ़ कर उत्साह के साथ भागीदारी की।

बोहरा यूथ गर्ल्स विंग की सदस्या और योगा विशेषज्ञ ज़बीन हैदरी ने जहाँ महिलाओ को कमर दर्द , घुटने का दर्द, पेट के दर्द, तनाव मुक्ति, मधुमेह (डायबिटीज़) जैसी बीमारियों से निजात पाने के लिए योगा द्वारा रोग निदान करने की विधि बताते हुए योग का प्रशिक्षण दिया वहीँ ज़बीन ने कार्यशाला में उपस्थित महिलाओ को ब्रीथिंग एक्सरसाइस भी करवाई जिसमे महिलाओ ने बहुत उत्साहित होकर हिस्सा लिया।



इस अवसर पर एक्यूप्रेशर सोसाइटी की प्रतिनिधि आशा सिसोदिया ने एक्यूप्रेशर विधि से वहां मौजूद महिलाओ को साइनस, माइग्रेन, कमर दर्द, घुटने के दर्द और अनेक बीमारियो के इलाज की एक्यूप्रेशर तकनीक एवं विधियां बताई एवं एक्यूप्रेशर विधि द्वारा बीमारियों का इलाज करने के फायदे भी बताये।

कार्यक्रम की शुरुआत सिद्दीका राजनगर वाला द्वारा क़ुरआन शरीफ की आयत की तिलावत से हुई। डॉ अनीसा तलत टीनवाला ने सभी का स्वागत किया। बोहरा यूथ गर्ल्स विंग की अध्यक्ष सकीना दाऊद ने कार्यशाला में उपस्थित महिलाओ के बीच अपनी टीम का परिचय देते हुए कार्यक्रम को सफलता का श्रेय कार्यक्रम में मौजूद लोगो और अपनी टीम को दिया। कार्यक्रम के अंत में रस्म गर्ल्स विंग की वरिष्ठ सदस्य मल्लिका फ़ैज़ी ने सभी को धन्यवाद दिया और कार्यक्रम में सहयोग की लिए योगा स्पेशलिस्ट ज़बीन हैदरी और एक्यूप्रेशर स्पेशलिस्ट आशा सिसोदिया का भी आभार प्रकट किया।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur Plus
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like