फिल्मसिटी स्थापना: किरण ने केन्द्रीय मंत्री को लिखा पत्र्

( Read 4182 Times)

04 Jan 18
Share |
Print This Page

फिल्मसिटी स्थापना: किरण ने केन्द्रीय मंत्री को लिखा पत्र्

राजस्थान फिल्मसिटी संघ६ार् समिति द्वारा पिछले लम्बे समय से शहर में फिल्मसिटी संघर्ष समिति के प्रयासों को उस समय और बल मिला जब राज्य की उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी ने केन्द्रीय कला एवं संस्कृति मंत्री महेश शर्मा को पत्र् लिखकर उदयपुर में फिल्मसिटी खोलने के आदेश जारी करने का अनुरोध किया।
समिति प्रमुख मुकेश माधवानी ने बताया कि श्रीम माहेश्वरी ती ने पत्र् में लिखा कि गत 40 वर्षो से जिस प्रकार से उदयपुर में 500 से अधिक फिल्मों की शूटिंग,टीवी धारावाहिक, विज्ञापन एवं म्यूजिक एलबम की हुई अनेक शूटिंग ने शहर की सौन्दर्यता,प्रकृति को देश-विदेश में पंहुचाया है लेकिन उसके बावजूद शहर को फिल्मसिटी के रूप में पहिचान नहीं मिल पायी है।
माहे८वरी ने पत्र् में लिखा कि शहर में फिल्मसिटी की स्थापना होने से जहंा फिल्म निर्माताओं, प्रोजेक्ट के अनुसार सेट को कम लागत में तैयार कर पायेंगे और बची भूमि पर एयरपोर्ट रेलवे स्टेशन एंव किसी भी गांव के सेट का निर्माण कर फिल्मों की शूटिंग कर पायेंगे। इस शहर में फिल्मसिटी में के निर्माण को लेकर अपेक्षित संभावनाएं मौजूद है। शहर की रेल एवं बस तथा हवाई यात्र की रा६ट्रीय एवं अन्तर्रा६ट्रीय स्तर की पर्याप्त कनेक्टिवीटी है। शहर में फिल्मसिटी की स्थापना होने से प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रूप से प्रतिदिन हजारों लोगों को रोजगार मिल सकेगा।
प्रवक्ता दिनेश गोठवाल ने बताया कि राज्य के स्वाय्यत शासन एवं नगरीय विकास मंत्री श्रीचंद कृपलानी ने समिति की मांग को नगरीय विकास विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को आव८यक कार्यवाही हेतु प्रे६ात किया है।
गोठवाल ने बताया कि ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टमेन्ट प्रमोशन विभाग के आयुक्त ने राजस्व विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव,पर्यटन विभाग के सचिव को पत्र् लिखकर फिल्मसिटी के लिये समिति द्वारा उदयपुर में मांगी गयी 300 बीघा भूमि के बारें में राय देने को कहा है।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like