GMCH STORIES

व्यापारी संगठन, बोले - पहले ही घाटे में, रविवार को खुले दुकानें

( Read 5456 Times)

12 Aug 20
Share |
Print This Page
व्यापारी संगठन, बोले - पहले ही घाटे में, रविवार को खुले दुकानें

उदयपुर। जिला कलक्टर की ओर से रविवार को पूर्ण लॉक डाउन होने का शहर के विभिन्न व्यापारिक संगठनों ने विरोध किया है। व्यापारी संगठनों का कहना है कि पहले से ही नुकसान में चल रहे संगठनों पर रविवार का लॉक डाउन अतिरिक्त बोझ है, व्यापारियों पर इस प्रकार की पाबंदी नहीं होनी चाहिए।

इसी को लेकर उदयपुर बेकरी एसोसिएशन, सुखाडया सर्कल व्यापार मंडल, बॉम्बे बाजार व्यापार मंडल, शक्ति नगर व्यापार मंडल और उदयपुर रेस्टोरेंट एसोसिएशन की सामूहिक बैठक सोमवार को सेवाश्रम स्थित पिज्जा बर्स्ट पर हुई, जिसमें सभी व्यापारी संगठनों ने रविवार के लॉक डाउन का विरोध करते हुए इस आदेश को वापस लेने की मांग की गई।

बैठक में व्यापारियों ने अपनी समस्याएं बताते हुए कहा कि विशेषकर खाद्य पदार्थों से जुडे व्यापारियों की रनिंग कोस्ट ज्यादा आती है, ऐसे में रविवार को बंद रखने से उसकी भरपाई करना मुश्किल होता है। शनिवार को बचने वाला माल बेकरी व्यापारियों के रविवार को काम आता है, लेकिन रविवार को बंद होने से यह फेंकने में जाएगा। शनिवार शाम से सोमवार सुबह तक का लॉक डाउन अप्रत्यक्ष रूप से तीन दिन के व्यापार को प्रभावित करते हैं। कई व्यापारियों का ऋण व ईएमआई चल रही है, ऐसे में इस तरह के प्रतिबंध व्यापारियों को और घाटे में ले जाएंगे।

बैठक में व्यापारियों ने कहा कि उदयपुर पर्यटक आधारित शहर है। यहां का मुख्य रोजगार पर्यटन पर निर्भर करता है। रविवार का लॉक डाउन होने से पर्यटकों की संख्या पुनः नगण्य हो जाएगी। इससे पूरे उदयपुर के व्यापार पर प्रभाव पडेगा। बडी मुश्किल से इतने दिनों बाद पुनः पर्यटकों ने उदयपुर का रुख किया था, लेकिन रविवार के लॉक डाउन के बाद एक बार फिर से पर्यटक शहर से मुंह मोड कर अन्य स्थानों को विकल्प के रूप में ढूंढेंगे, क्योंकि पर्यटक मुख तौर पर रविवार को घूमने निकलते हैं लेकिन रविवार को उदयपुर के पर्यटक स्थल, बाजार बंद होने से उनको भी निराशा हाथ लगेगी।

बैठक में यह निर्णय लिया गया कि गुरुवार को समस्त व्यापारीगण रविवार के लॉक डाउन के विरोध में सुबह ११ से १२ बजे तक अपने प्रतिष्ठान बंद रखेंगे, साथ ही गुरुवार को ही कलेक्ट्रेट पर मौन प्रदर्शन कर आदेश से व्यापारियों को मुक्त रखने की मांग का ज्ञापन दिया जाएगा। बैठक में उदयपुर बेकरीएसोसिएशन अध्यक्ष मुकेश माधवानी व सचिव रितेश जैन, सुखाडया सर्कल से अध्यक्ष जगदीश नैनावा व सचिव भगवती नायर, बॉम्बे बाजार से भरत साहू, उदयपुर रेस्टोरेंट एसोसिएशन के कैलाश साहू, आर्यवीर सिंह शक्तावत, गीतेश कुमार आदि मौजूद थे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like