GMCH STORIES

कैंसर से हुई मौत ने इतना झकझोरा कि ...

( Read 36771 Times)

18 Aug 18
Share |
Print This Page
 कैंसर से हुई मौत ने इतना झकझोरा कि ...
उदयपुर। पेषे से वेडिंग प्लानर गौरव मोहनोत अकेले षुक्रवार को कैंसर जागरूकता को लेकर देष भर की १५ हजार किलोमीटर की यात्रा पर मोटरसाईकिल पर निकलेंगे।
गौरव मोहनोत ने आज यहंा आयोजित प्रेस वार्ता में बताया कि अपने एक अभिन्न मित्र के बेटे की कैंसर से हुई मौत ने उन्हें इतना झकझोरा कि उन्होंने देष भर में भयावह होते जा रहे कैंसर के प्रति देष-विदेष की जनता को जागरूक करने का निष्चय किया। पहले तो विदेष जाने की योजना थी लेकिन वीजा नहीं मिल पाने के कारण इस सामाजिक उद्देष्य के लिये बिना कोई पल गंवायें देष की जनता को जागरूक करने का निष्चय किया।
उन्हने बताया कि एलिकोस फाउण्डेषन के सहयोग से की जाने वाली इस यात्रा के दौरान व नेपाल व भूटान भी जायेंगे। अपनी यात्रा के दौरान कैंसर से ओय दिन होने वाली मौतों को रोकने के लिये वे धन संग्रह का भी कार्य करेंगे ताकि उस धन से निर्धन कैंसर रोगियों को आर्थिक मदद कर उनके जीवन को बचाया जा सकें।
गौरव ने बताया कि अपनी यात्रा के दौरान वे स्कूलों में जा कर बच्चों को और स्वयं सेवी संस्थाओं से मिलकर पाष्चात्य संस्कृति के खान-पान से होने वाले कैंसर के बारें में बतायेंगे ताकि वे बचपन से ही उसके प्रति सचेत हो जाये। उन्हने बताया कि अपनी यात्रा की षुरूआत वे उदयपुर से करें और अपनी ६० दिन की यात्रा के दौरान वे रतलाम, इंदौर, जलगांव, पुणे, कोल्हापुर, पंजिम,उडुपी, बेंगलुरु,कोयंबटूर,तिरूवनंनतपुरम, कन्याकुमारी, रामेश्वरम, पांडिचेरी, चेन्नई, ओंगोल, हैदराबाद, विजयवाडा, विशाखापत्तनम, ब्रह्मपुर, भुवनेश्वर, खडगपुर, कोलकाता, दुमका, सिलीगुडी, अलीपुर द्वार, थिम्पू, कलिम्पोंग,दार्जिलिंग, काठमांडू, बुटवल, गोरखपुर, लखनऊ, लखीमपुर खरी, नैनीताल, कौसानी, कर्णप्रयाग, बद्रीनाथ, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, देहरादून, चंडीगढ,अमृतसर, पठानकोट, चंबा, किश्तवाड,श्रीनगर, द्रास, कारगिल, लेह, हेनले जायेंगे। इस कार्य में उनकी पत्नी प्रतिभा सिंघवी मोहनोत का पूर्ण सहयोग मिल रहा है।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like