BREAKING NEWS

logo

BSNL के विकास कार्यों की सराहना

( Read 6185 Times)

14 Jul 18
Share |
Print This Page
 BSNL के विकास कार्यों की सराहना
शुक्रवार को प्राप्त 11:30 बजे भारत संचार निगम लिमिटेड के जिला कार्यालय उदयपुर के सभागार में दूरसंचार सलाहकार समिति की बैठक संपन्न हुई जिसमें माननीय सांसद लोकसभा क्षेत्र उदयपुर अर्जुन लाल मीणा, सांसद लोकसभा क्षेत्र राजसमंद हरिओम सिंह राठौड़, माननीय सांसद लोकसभा क्षेत्र चित्तौड़गढ़ सी.पी. जोशी, उदयपुर जिले के प्रधान महाप्रबंधक जगदीश चंद्र मेनारिया तथा दूरसंचार सलाहकार समिति के सदस्य श्रीमती संगीता जैन, अमृत लाल मीणा, श्री केसरीमल वेद, श्री के.सी. शर्मा, श्री रमाकांत शर्मा, श्री राजकुमार अग्रवाल, श्री नरेंद्र सिंह आसोलिया के साथ ही उदयपुर एवं राजसमंद जिले के BSNL के अधिकारियों ने भाग लिया।

बैठक का शुभारंभ मंचासीन अतिथियों द्वारा मां सरस्वती की तस्वीर के समक्ष दीप प्रज्वलन एवं माल्यार्पण कर किया गया । तत्पश्चात प्रधान महाप्रबंधक जे.सी. मेनारिया द्वारा उपस्थित तीनों सांसदों का स्वागत फूलों के गुलदस्ते प्रदान कर किया गया साथ ही बीएसएनएल अधिकारियों ने उपस्थित समिति सभासदों का स्वागत भी रोज बर्ड देकर किया।
स्वागत उद्बोधन प्रस्तुत करते हुए श्री मेनारिया ने उदयपुर एवं राजसमंद जिले में दूरसंचार क्षेत्र में किए जा रहे विकास कार्यों एवं आगामी नवीन योजना एवं सेवाओं में और बेहतर सुधार लाने हेतु उठाए गए आवश्यक कदमों की जानकारी पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से दी ।
सांसद लोकसभा उदयपुर श्री अर्जुन लालमीणा ने BSNL के विकास कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि उदयपुर- अहमदाबाद नेशनल हाईवे नंबर 8 पर नेटवर्क कनेक्‍टिविटी उपलब्ध कराने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएं एवं राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण का कार्य भी प्रगति पर होने से केबल एवं फाइबर आदि कट जाने से आने वाली बाधा को भी मेंटेनेंस टीम द्वारा शीघ्र फाल्ट ठीक करने के संबंध में अविलम्‍ब कार्यवाही की जाएं।

दूरसंचार सलाहकार समिति की बैठक के अध्यक्ष सांसद राजसमंद श्रीमान हरिओम सिंह राठौर ने BSNL की आगामी योजनाओं पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि BSNL भारत सरकार की कंपनी है और तत्कालीन सरकार ने डिजिटल इंडिया प्रोजेक्ट के तहत भारत नेट प्रोजेक्ट का काम BSNL को दिया है, सरकार ने BSNL पर पूरा भरोसा जताते हुए गांव –गांव, हर एक पंचायत को इंटरनेट से जोड़ने की ओर BSNL के कार्य की सराहना की ।
उन्होंने कहा कि वर्तमान में इंटरनेट के जरिए डिजिटल इंडिया प्रोग्राम के तहत जन-जन तक कनेक्टिविटी देना सरकार का मुख्य उद्देश्य है क्योंकि सरकार की सभी योजनाओं का लाभ जनता तक तभी पहुंच सकेगा जब प्रत्येक गांव संचार सेवा से जुड़ सकेगा, उन्होंने डिजिटल इंडिया प्रोग्राम की सफलता को ही सभी सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन का मूल बताया।
BSNL के प्रधान महाप्रबंधक जे.सी. मनेरिया ने कहा कि पिछले दिनों संचार के क्षेत्र में कड़ी प्रतिस्पर्धा के चलते हैं कई कंपनियों को खासा नुकसान हुआ है जबकि BSNL ने अपना राजस्‍व बढ़ाया है । उन्होंने बताया उदयपुर शहर में कुल 100 नई तकनीक के मोबाइल टावर लगाए गये है जिससे डाटा स्पीड बढ़ी है।
इस मौके पर उन्होंने माननीय संचार मंत्री श्री मनोज सिन्हा द्वारा बुधवार को दिल्ली में ‘विंग’ सेवा की विस्तृत जानकारी भी प्रदान की गयी।
उन्होंने डिजिटल इंडिया कार्यक्रम के तहत उदयपुर की सभी ग्राम पंचायतों को इंटरनेट से जुड़ने के कार्य की प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत करते हुए कहा कि कुछ ग्राम पंचायतों को छोड़कर सभी ग्राम पंचायतों में भारत नेट प्रोजेक्ट के तहत कार्य लगभग पूरा कर लिया गया है ग्रामीण जनता भी अब संचार सेवाओं का लाभ उठाया जा सकेगी, इस पर प्रसन्नता जताते हुए सांसद चित्तौड़गढ़ श्री सी.पी. जोशी जी ने इस हेतु जागरूकता कार्यक्रम आयोजित कराने की सलाह दी ।
अंत में महाप्रबंधक शहर श्री जितेंद्र कुमार जी ने दूरसंचार सलाहकार समिति अध्‍यक्ष, एवं सभी सदस्यों धन्यवाद ज्ञापित करते हुए आश्वासन दिया कि आपके सभी सुझावों पर आवश्यक कार्रवाई कर आपको सूचित किया जाएगा ।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like