BREAKING NEWS

logo

अनुसूचित क्षेत्र में विकास कार्यों को लेकर हुई चर्चा

( Read 1349 Times)

14 Jul 18
Share |
Print This Page


उदयपुर, जिला क्षेत्रीय अनुसूचित क्षेत्र (जनजाति उपयोजना क्षेत्र) के लिए गठित जिला स्तरीय समिति की बैठक शुक्रवार को जिला कलक्टर बिष्णुचरण मल्लिक की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुई। बैठक में खेरवाड़ा विधायक नानालाल अहारी, सलूम्बर विधायक अमृतलाल मीणा, धरियावद विधायक गौतमलाल मीणा, मावली विधायक दलीचंद डांगी, गोगुन्दा विधायक प्रतापलाल भील, कोटड़ा प्रधान मुरारीलाल बम्बूरिया, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कमर चैधरी, उप वन संरक्षक आर.के.जैन, एसई पीएचईडी आनंद प्रकाश व एसई पीडब्ल्यूडी सीएमआर माथुर सहित अन्य सभी विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।
बैठक में ग्रामीण क्षेत्रों में चिकित्सा सेवाओं को सुदृढ़ बनाने को लेकर चर्चा की गई। विधायकों ने अपने अपने क्षेत्र में विभागीय समस्याओं को दूर करने को प्रभावी प्रयास करने पर जोर दिया एवं विकास कार्यों को विभागीय समन्वय से पूरा करने की बात कही। गोेगुन्दा विधायक प्रताप भील ने विभिन्न छात्रावासों में वार्डन की कमी को शीघ्र पूरा करने की बात कही।
कलक्टर ने ग्रामीण क्षेत्रों में परिवहन की सुविधाओं को सुदृढ़ एवं सुविधाजनक बनाने को लेकर आवश्यक दिशा -निर्देश दिए और परिवहन सुविधा से वंचित क्षेत्रों के लिए विधायकों को प्रस्ताव बनाकर भेजने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि टीआरआई व रमसा के तहत स्वीकृत विकास कार्यों यथा चिकित्सा एवं शिक्षा क्षेत्र में विभिन्न निर्माण कार्यों को पूर्ण गुणवत्ता के साथ तय समय के साथ पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने टीएडी से संबंधित कार्यों का संबंधित एमएलए द्वारा शिलान्यास करवाकर कार्यों को तय समयावधि में गुणवत्ता के साथ पूरा करते हुए संबंधित कार्य का उद्घाटन भी संबंधित विधायक के ध्यान में लाकर करवाने की बात कही।
बैठक में विभिन्न विभागों को जनजाति विभाग द्वारा हस्तान्तरित राशि के विरूद्ध किये गये कार्यों की समीक्षा की गई। कोटड़ा में गांधी ग्राउण्ड में स्टेडियम निर्माण जनजाति छात्रावास पाटिया की जांच हेतु निर्देश दिये गये। माॅ-बाड़ी योजना, कृषि कनेक्शन एवं विद्युत पम्पसेट वितरण योजना की प्रगति की समीक्षा की गई। वन बन्धू योजना अन्तर्गत मुख्य चिकित्सा अधिकारी एवं राजससंघ को बचत राशि लौटाने के निर्देश दिये गये।
जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग के परियोजना अधिकारी कृष्णपाल सिंह चैहान ने विभागीय गतिविधियों के साथ समिति द्वारा करवाए जा रहे कार्यों के बारे में सदन को अवगत कराया।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like