logo

किसान हितेषी स्व. राजेश जी पायलट को किया नमन

( Read 3838 Times)

11 Feb, 18 08:27
Share |
Print This Page

उदयपुर! जोशीले व्यक्तित्व के धनी किसान नेता पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. राजेश जी पायलट की जन्मजयंती पर श्रद्धासुमन अर्पित कर याद किया ।
शहर विधानसभा प्रत्याशी रहे दिनेश श्रीमाली ने बताया की वरिष्ठ कांग्रेस नेता शिवराज सिंह जी धाबाई के नेतृत्व में संगोष्ठी का आयोजन हुआ । जिसमे दिनेश श्रीमाली ने अपने वक्तव्य में नयी युवा पीडी को इंदिरा जी के समय की बात दोहराते हुए पायलट सा. का जीवन परिचय दिया जिसमे कहा की सन 1979 का चुनावी दौर था आयरन लेडी के नाम से प्रसिद्ध इंदिरा गाँधी के सामने एक निर्भीक युवा खडा था , जिसकी पहचान अभी तक सिर्फ स्क्वार्डन लीडर “राजेश्वर प्रसाद ” की थी । इंदिरा ने राजेश्वर प्रसाद को सलाह दी कि राजनीति में कोई स्थायित्व नहीं होता इसलिए नौकरी न छोडे क्युकि आफ बच्चे भी अभी छोटे है । जिस पर “राजेश्वर प्रसाद ” जी ने जवाब देते हुयी कहा की “में श्रीमती गांधी का आशीर्वाद लेने आया हूँ सलाह नहीं !“ इन निर्भीक शब्दों से इंदिरा के मस्तिष्क को झकझोर देने वाले युवा थे राजेश्वर प्रसाद जो बाद में राजेश पायलट के नाम से प्रसिद्ध हुए ।
वरिष्ठ कांग्रेस नेता शिवराज सिंह जी धाबाई ने अपने उद्बोधन में राजेश जी पायलट के कठिन समय की यादे दोहराते हुए बताया की राजेश जी पायलट सुबह जल्दी उठते, दूध निकालते और मंत्र्यिो की कोठी में दूध देने जाते फिर जल्दी आकर स्कूल भी जाते । इसी तरह शाम को भी दूध बाटकर फिर पढने के लिए समय निकालते ऐसे संघर्षशील व्यक्तितव के धनी व्यक्ति बाद स्वयं केन्द्रीय मंत्री बने और देश सेवा की ये हमारे लिए प्रेरणादायक है जिससे हमे भी प्रेरित होना होगा ।
संगोष्ठी उपरान्त श्रद्धांजलि अर्पित करने में भूपेंद्र सिंह धाबाई भानुप्रताप गुर्जर तरुण भटनागर मुकेश बडगुर्जर सतीश लौहार नकुल कटारा विशाल चौधरी नरेश वैष्णव लोकेश शर्मा शाहबाज हुसैन देवराज गुर्जर हेमंत शर्मा हितेश पुरोहित विकास गौरव गौरव सिंह चौहान कुशाल सिंह राजन मुकेश हिंगड,भूषण श्रीमाली आदि मौजूद थे ।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : National News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like