GMCH STORIES

पंचदिवसीय आयोजन में होगा राजस्थानी वैभव एवं संस्कृति का अनोखा दर्शन

( Read 13864 Times)

24 Mar 17
Share |
Print This Page
उदयपुर / आगामी 30 मार्च को राजस्थान दिवस के उपलक्ष्य में उदयपुर शहर में 26 से 30 मार्च तक आयोजित होने वाले रंगारंग कार्यक्रमों में राजस्थानी वैभव एवं संस्कृति की अलौकिक छटा का रंग बिखरेगा।

अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी.बुनकर ने बताया कि शहरभर में राजस्थान दिवस धूमधाम से मनाया जाएगा और इसके लिए संबंधित विभागों को विभिन्न दायित्व सौंपते हुए पांच दिवसीय विविध कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार कर ली गई है।

समारोह आयोजन के प्रभारी अधिकारी एवं सहकारी समितियों के अतिरिक्त रजिस्ट्रार राजेन्द्र भट्ट (आईएएस) ने बताया कि निर्धारित कार्यक्रमानुसार 26 मार्च को शाम 6 बजे जिला प्रशासन एवं राजस्थान विद्यापीठ, उदयपुर दुग्ध संघ, सेंट एंथोनी स्कूल, सक्सैस पाईन्ट, हैपी होम स्कूल, ए वन स्कूल व सेंट जेवियर स्कूल के संयुक्त तत्वावधान में रन फॉर राजस्थान की थीम पर आधारित मशाल रैली का आयोजन होगा। वहीं सायं 7 बजे फतहसागर की पाल पर उदयपुर सहकारी उपभोक्ता थोक भंडार की ओर से 1008 दीपक की दीप आरती होगी।

अगले दिन 27 मार्च को सायं 6.30 बजे राउण्ड टेबल गु्रप की ओर से साइकिल मेराथॉन का आयोजन होगा जो नगर निगम से प्रारंभ होकर अशोका सिनेमा, सूरजपोल, बापू बाजार, देहलीगेट, अश्विनी बाजार, स्वप्नलोक, चेटक सर्कल, स्वरूप सागर होते हुए फतहसागर की पाल पर समाप्त होगी। कार्यक्रमों में 28 मार्च को सुबह 8.30 बजे सहकारी विभाग एवं उदयपुर महिला बैंक व उदयपुर महिला समृद्धि बैंक के साझे में महिला स्कूटी रैली का आयोजन होगा।

इसी क्रम में 28 व 29 मार्च को देवस्थान विभाग की ओर से सुबह 8 बजे शास्त्री सर्कल गुरूद्वारा में कीर्तन (गुरुवाणी), सायं 4 बजे जगदीश मंदिर में भजन संध्या, सायं 6 बजे चेटक सर्कल स्थित चर्च में प्रार्थना सभा एवं सायं 7 बजे मस्तान बाबा दरगाह में शाम ए कव्वाली का आयोजन होगा। वहीं 29 मार्च की सुबह 7.30 बजे नगर निगम व यूआईटी की ओर से गोवर्धन सागर एवं गुमानियावाला में श्रमदान किया जाएगा। 29 मार्च को ही बार एसोशिएसन की ओर से एमबी कॉलेज ग्राउण्ड पर एडवोकेट प्रिमीयर लीग क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन होगा और इसी दिन सायं 7.30 बजे सहकारी विभाग एवं सहकारी उपभोक्ता थोक भंडार की ओर से लोककला मण्डल में सूफी संध्या का आयोजन होगा।

30 मार्च को यूआईटी एवं राजस्थान विद्यापीठ व गीतांजलि मेडिकल कॉलेज की ओर से गुमानियावाला के पास योग एवं चिकित्सा शिविर का आयोजन होगा तथा सायं 5 बजे गणगौर घाट पर पर्यटन विभाग की ओर से गणगौर उत्सव एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे।

कार्यक्रम के दौरान नगर निगम की ओर से शहर सजावट, सफाई व्यवस्था, चौराहों पर सजावट, शहर में होर्डिंग्स व पानी की व्यवस्था का दायित्व नगर निगम एवं नगर विकास प्रन्यास का रहेगा। सरस डेयरी की ओर से आमजनों के लिए लस्सी व छाछ की व्यवस्था रहेगी।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like