logo

बच्चों के बीच में विचित्र् वेशभूषा की प्रतियोगिता

( Read 1495 Times)

14 Nov 17
Share |
Print This Page

बच्चों के बीच में विचित्र् वेशभूषा की प्रतियोगिता
उदयपुर। रोटरी क्लब मींरा की ओर से आज फिल्ड क्लब में स्कूली बच्चों के बीच विचित्र् वेशभूषा प्रतियोगिता आयोजित की गई। समारोह में बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम के प्रस्तुत कर समां बांध दिया।
क्लब अध्यक्षा ममता धुपिया ने बताया कि कार्यक्रम में बच्चों की विचित्र् वेशभूषा म उनकी चंचलता और मनमोहक अठखेलियां देख कर वहां उपस्थित हर महिला- पुरूषके दिलों में अपना खोया हुआ बचपन फिर से हिलोले मारने लगा और वहां हर व्यक्ति बच्चों से जुड कर बच्चा बन गया।
उन्हने बताया कि बाल दिवस के अवसर पर हुए इस खास आयोजन में शहर में पांच स्कूलों जिनमें हेलो किड्स, टायलेन्ट स्कूल, द सिटी प्राईड, ऐ८वर्या किड्स वेली एवं टेरीटेज स्कूल के 2 से साढे पांच साल के 90 बच्चों ने भाग लिया। इन नन्हें-मुन्ने बच्चों ने अलग-अलग थीम पर आधारित विचित्र् वेशभूषाएं पहन कर स्टेज पर अपनी प्रस्तुतियां दी। तुतलाती जुबान से अपना सन्देश बोलते बच्चे वहां उपस्थित हर किसी महिला-पुरूषका ध्यान पनी ओर खींच रहे थे। इन नन्हें बच्चों ने पर्यावरण को लेकर, ऑक्सीजन की कमी को लेकर, स्वच्छता को लेकर, देशभक्ति को लेकर फिर अपी आजादी की रक्षा को लेकर कई गम्भीर और चन्तिनशील प्रस्तुतियां दी। कोई बच्चा प्र्यावरण का सन्देश देने आया तो उसने वेशभूषा ही पेड की डालियों की बना ली। कोई चाचा नेहरू के भेषमें आया तो कोई स्वतंत्र्ता सैनानी बन कर अपनी प्रस्तुति देने। बच्चों की एक से बढ कर एक प्रस्तुतियां एवं उनकी विचित्र् वेशभूषा हर किसी के आकषर्ण का केन्द्र रही।
इस विचित्र् वेशभूषा प्रतियोगिता के जज के रूप में मितू कावडया एवं बेला जैन मौजूद रहीं। प्ले ग्रुप में विराध्या,मान्या, माधवी एवं हषर्ता तथा केजी ग्रुप में मधुक, नित्या एण्ड नीर्वी वर्निका तथा लज्ञॅरिसा व मान्या क्रमशःप्रथम द्वितीय तृतीय के पुरूस्कार प्राप्त किये।
कार्यक्रम के दौरान रोटरी की सदस्याओं में अध्यक्ष डाॅ ममता धूपिया, सचिव कविता बल्दवा, कुसुम मेहता, सुधा भण्डारी,विजयलक्ष्मी गलुण्डिया, हषार् कुमावत आदि सदस्यांए उपस्थित थीं।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur Plus
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like